T20 Rankings: सूर्यकुमार यादव ने बाबर आजम को छोड़ा पीछे, बने दुनिआ के नंबर 1 टी20 बल्लेबाज, जानिए विराट और रोहित की पोजीशन

सूर्यकुमार यादव

भारत और दक्षिण अफ्रीका तथा पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच हाल ही में T20 सीरीज समाप्त हुई है जिसके खत्म होने के बाद आईसीसी ने ताजा रैंकिंग जारी की है। भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने में ICC रैकिंग में छलांग लगाई है। हाल ही में समाप्त हुई इंडिया-साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए 3 T20 मुकाबला मे सूर्य कुमार यादव ने सबसे ज्यादा रन बनाए जिसके बाद बुधवार को आईसीसी ने नया टी 20 रैंकिंग जारी किया हैं । जिसमें सूर्यकुमार यादव नंबर दो पर पहुंच गए हैं।

सूर्यकुमार यादव जल्द बनेंगे नंबर 1 बल्लेबाज

वही पाकिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान 854 पॉइंट रेटिंग के साथ नंबर 1 पर तथा भारत के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव 838पॉइंट रेटिंग के साथ नंबर 2 पर है। तथा बाबर आजम नम्बर 3 पर है सूर्य तथा रिजवान दोनों में मात्र 16 पॉइंट अंतर है वही सूर्या नंबर 1 पर जल्दी आ सकते हैं। सलामी बल्लेबाज केएल राहुल 7 स्थान के फायदे के 14वें स्थान पर पहुंच गए हैं उनका 606 अंक है जबकि विराट कोहल 605 अंको के साथ 15वे पर तथा रोहित शर्मा 604 अंको के साथ 16वे स्थान पर है।

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने भी अच्छी बल्लेबाजी की जिससे वे 8 स्थान का फायदा के साथ नंबर 12 पर और रिली रोसो 23 पायदान के फायदे के साथ 20 वे नंबर पर था डेविड मिलर 10 पायदान के फायदे के साथ 29 वे नंबर पर स्थित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top