भारतीय को वर्ल्ड कप जीताने वाले इस खिलाड़ी के साथ हुई कौफनाक वारदात, हुआ ऐसा नहीं चली जाती जान

उन्मुक्त चन्द

अंडर 19 वर्ल्ड कप जीताने वाले साल 2012 के भारतीय टीम के कप्तान उन्मुक्त चन्द को लेकर एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। उन्मुक्त के साथ ऐसा हुआ है कि उनके आंख पर बहुत खतरनाक चोट लगी है,जिसे देख कर उनके प्रशंसक काफ़ी घबड़ा गए हैं। उन्होने अपनी तस्वीर खुद सोशल मीडिया पर शेयर की है।उन्मुक्त चंद्र ने पिछले साल 29 साल की उमर में ही भारतीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। और अब वे अमेरिका के लिए क्रिकेट खेलते नजर आ रहे हैं। वह अमेरिका में होने वाले टी20 मेजर लीग क्रिकेट में हिस्सा लेने वाले हैं। उन्मुक्त ऑस्ट्रेलिया के बिग बैश लीग में भी खेल चुके हैं अभी तक।

इधर बीच उन्मुक्त ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अपनी दो तस्वीरे शेयर की हैं। जिस्में हम साफ-सफ देख सकते हैं की उनकी आंख पर काफ़ी खतरनाक चोट लगी है। अच्छी बात यह है की उनकी आंखों को कुछ नहीं हुआ है। इस हादसे के बाद उनका क्रिकेट कैरियर खतम होते-होते बचा है।

उन्मुक्त चन्द ने अपने ट्विटर के पोस्ट पर कैप्शन में लिखा है 

“किसी भी खिलाड़ी के लिए रास्ता आसान नहीं होता है। कई बार आपको जीत मिलाती है तो कई बार आपको हार का भी सामना करना पड़ता है। तो कई बार आप अपने घर पर चोट लेकर आते हैं। मैं भगवान को- बहुत धन्यवाद देता हूं की मैं इस खतरनाक दुर्घटना से बच गया। ‘जमकर खेलो और सुरक्षित रहो’ ये बहुत ही बारिक बातें हैं। आप सभी की दुआओं के लिए शुक्रिया।”

भारत के लिए एक भी मैच नहीं खेला

उन्मुक्त चन्द ने अपने स्टार्टिंग कैरियर में काफ़ी लाजवाब बैटिंग की थी, और लग रहा था की वह जल्द ही भारतीय टीम में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी का रोल निभाएंगे। साल 2012 में उन्मुक्त चन्द ने अंडर 19 वर्ल्ड कप भारत को जीताया था। और उन्हो ने फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया खिलाफ एक शतक भी बनाया था।

सभी को लग रहा था की उन्मुक्त चन्द जल्दी ही टीम इंडिया का भाग बन जाएंगे। लेकिन उन्हे भारतीय टीम में खेलने का मौका नहीं मिल पाया और धीरे धीरे उनका प्रदर्शन भी नीचे हो गया। जिसके बाद टीम इंडिया के दरवाजे उनके लिए हमेशा बंद हो गए।

उन्होने अपने आईपीएल कैरियर में कुल मिलाकर 21 मैच खेले हैं और 15 की औसत से उन्होनें अब तक 300 रन बनाए हैं।अपने आईपीएल कैरियर में उन्हो ने केवल एक अर्धशतक जडा है। इसके अलावा वे बिग बैश लीग में खेल चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top