सब उसे बाहर निकालने की बात करते हैं, मुझे उस टीम से डर लगता है जिसमें वो होगा- रिकी पोंटिंग ने इस खिलाड़ी….

विराट कोहली

रिकी पोंटिंग पिछले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट कप्तान ने टी 20 विश्व कप 2022 के लिए भारतीय टीम प्रबंधन को विराट कोहली के साथ रहने का आग्रह किया है। पोंटिंग चाहते हैं की टीम इंडिया में एक बड़ा नाम हो। विराट कोहली जिन्होने एक दसक तक विश्व के सभी बॉलर्स को डराया रखा था। इधर बिच गेंदबाजों के आसन शिकार साबित हुए हैं। उनके खेल में काफ़ी बदलाव दीखा है। लेकिन फिर भी वह अपने नाम के दम पर टीम में अब तक टिके के टिके हुए हैं। सभी फैन्स को उम्मिद है की एक दिन पुराना कोहली वापस लौटेगा।

रिकी पोंटिंग ने भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का समर्थन करने को टीम प्रबंधन से अनुरोध किया है।

आईसीसी की समीक्षा पर बोलते हुए, पूर्व दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा की कोहली अभी भी टीम के लिए काफ़ी प्रभावशाली प्रदर्शन कर सकते हैं। और एक विपाक्षी खिलाड़ी के रूप में, पोंटिंग उस भारतीय टीम से खेलने से डरेंगे जिसमे बलेबाजी करने के लिए विराट कोहली जैसा खिलाड़ी मौजुद हो।

हर दिग्गज खिलाड़ी इस दौर से गुजराता है

पोंटिंग ने आगे कहा की,”मुझे ऐसा लगता है की अगर मैं एक विपक्षी खिलाड़ी होता तो भारतीय टीम के साथ मैच खेलने से डरता, जिस टीम में विराट कोहली होते। मैं समझ सकता हूं की उनके लिए पिचला समय बहुत चुनौतिपूर्ण और मुश्किल रहा है।”

पोंटिंग ने कहा,”हर दिग्गज खिलाड़ी जिस मैंने इस खेल में देखा है वह किसी ना किसी स्टार पर समय से गुजराता है।चाहे वह बलेबाज हो या गेंदबाज़ सभी इससे गुजरे हैं। ऐसे खिलाड़ी किसी भी तरह से वापसी का एक तारिका ढूंढ लेते हैं।और विराट कोहली के साथ भी ऐसा ही होगा”।

 कोहली के लिए टीम का दरवाजा बंद हो जाएगा तो

अपने इंटरव्यू में रिकी पोंटिंग ने यह भी कहा की अगर भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज को अगर बाहर करने का फैसला लिया जाता है तो विराट कोहली के लिए कोई रास्ता नहीं बचेगा। उन्होने कहा, “याद भारतीय टीम प्रबंधन विराट कोहली को विश्व कप से बाहर निकलता है और उनकी जगह कोई आता है, और अच्छा करता है, विराट कोहली के लिए टीम में आना बहुत मुश्किल होगा।”

“अगर मैं भारत की जगह रहता, तो मैं कोहली के साथ आगे बढ़ता रहता क्योंकि मैं जनता हूं, की वह सबसे बेहतर है। मुझे ऐसा लगता है की अगर मैं एक कप्तान होता तो इतना सहज महसूस करने के लिए महोल बनाता।

विराट के लिए टॉप ऑर्डर में एक स्थान खोजें

भारतीय चयनकर्ता को सलाह देते हैं पिछले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने विराट कोहली को शीर्ष क्रम में जगह देने की सलाह दी है। इंटरव्यू में पोंटिंग में आगे कहा की कोहली को टॉप ऑर्डर में खेलाना बहुत जरूरी है, तकी प्रतियोगिता का अंत आते-आते वह रनों की टॉप फॉर्म में हो। ऐसा नहीं होगा की आप को प्रतियोगिता के बिच में ना ले और फिर अंत में लेने का सोचे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top