पहली मैच में मिली जीत को बरकरार रखना चाहेगी ऑस्ट्रेलिया, दूसरे मैच से पहले टीम में किया बड़ा बदलाव

IND VS AUS

IND VS AUS : तीन मैचों की टी20 सीरीज ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम और भारतीय क्रिकेट टीम के बीच खेली जा रही है। जिस्के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 4 विकेट से हरा दिया था। इस सीरीज का दशहरा मैच नागपुर के वीसीए स्टेडियम(VCA stadium) में खेला जाएगा। पिछले मैच की जीत के कारण ऑस्ट्रेलिया टीम 1-0 से बढ़त में है। अगर यह दूसरा मैच भी ऑस्ट्रेलिया जीत जाती है तो इस सीरीज को वह अपने नाम कर लेगी। जिसके लिए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच अपनी सबसे बड़ी प्लेइंग 11 टीम को मैदान में उतारेगी।

IND VS AUS:  सलामी बलेबाजी करते दिखेंगे एरोन फिंच और कैमरन ग्रीन

इस सीरीज के दूसरा मैच में कप्तान एरोन फिंच और कैमरून ग्रीन इंडियन क्रिकेट टीम के खिलाफ सलामी बलेबाजी करते हुए नजर आएंगे। पीछले मैच में फिंच ने तीन चौके और एक छक्के लगाये थे पर सिर्फ़ 22 रन के स्कोर पर वह अक्षर पटेल की गेंद पर आउट हो गए। वहि दुसरी ओर कैमरून ग्रीन ने 203 के स्ट्राइक रेट से बैटिंग करते हुए 30 गेंदों में 61 रन बनाए। जिसमें उनके 8 चौके और 4 छक्के भी शामिल हैं।

यह बल्लेबाज काफ़ी मजबूत है मध्य क्रम के लिए

ऑस्ट्रेलिया का भारतीय टीम के खिलाफ पहला मैच जितने के बाद अब दूसरा मैच जितना आसान नहीं होगा। अगर ऑस्ट्रेलिया को दूसरा मैच भी जीतना है तो उसे अपने मध्य क्रम को और मजबूत करना होगा। स्टीव स्मिथ अपने पिछले मैच में काफी अच्छे लय में दीखाई दे रहे थे। केवल एक ही ओवर में एक छक्का और एक चौका लगाने के बाद, रचनात्मक शॉर्ट खेलने के बाद वे अपना विकेट गवा दिए। स्टीव स्मिथ मैच में नंबर 3 पर अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं।

अपने बल्लेबाजी पर ग्लेन मैक्सवेल और इंग्लिस को भी ध्यान देना होगा। ग्लेन मैक्सवेल एक बेहतरीन बल्लेबाज है जो की मध्य क्रम में मैच बदल सकता है। वहि दुसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर माथे वेड ने काफी अच्छी बल्लेबाजी कर के टीम को जीत दिलाई थी।

IND VS AUS: ऑस्ट्रेलियाई टीम की बॉलिंग यूनीट

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एडम जम्पा,पेट कमिंस, जोस हेज़लवुड, और नॉथन एलिस बॉलिंग करेंगे। नौथन एलिस ने अपने पिचले मैच में काफ़ी अच्छा प्रदर्शन देखा है। इनहोन 3 विकेट अपने नाम किए। वहि दुसरी ओर जोस हेजलवुड ने भी काफ़ी अच्छी बॉलिंग की।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाड़ी

एरोन फिंच (कप्तान), कैमरून ग्रीन, जोश इंगलिस, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू वेड (विकेट कीपर), टीम डेविड, एडम जम्पा, पैट कॉमिन्स, जोश हेज़लवुड और नोथन एलिस।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top