“एशिया कप में मिली हार तो टी20 वर्ल्ड कप में लेंगे बदला” पाकिस्तान ने अपने 4 वजीरों को किया टीम में शामिल

टी20 वर्ल्ड कप

जैसा की हम सब लोग जनते हैं की रविवर को हुए एशिया कप के फाइनल में पाकिस्तान को श्रीलंका के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा है। जिसके करण पाकिस्तानी टीम के समर्थको में काफ़ी गुस्सा देखने को मिला है। क्या वजाह से पाकिस्तान अपनी गलती को टी20 वर्ल्ड कप 2022 में दोहराना नहीं चाहता है।

सिर्फ आपके ज्ञान के लिए हम बता दें की पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने टीम का एलान टी20 विश्व कप के लिए कर दिया है।
पाकिस्तान ने आपने टीम में काफ़ी सारे परिवर्तन किये हैं। उसका यह कहना है की एशिया कप वाली गल्ती टी20 वर्ल्ड कप में ना हो इस वजह से परिवर्तन किये जा रहे हैं और इस परिवर्तन से पाकिस्तान टीम टी20 विश्व कप जीत सके।

इस लेख के जरीये पाकिस्तान में उन 4 खिलाड़ियों के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जिसे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की टीम ने चुना है।

टी20 वर्ल्ड कप में ये प्रमुख खिलाड़ी

1. हैदर अली 

हैदर अली को पाकिस्तान टीम प्रबंधन ने टी20 विश्व कप के लिए अपने टीम में शामिल किया है।एशिया कप के समय हैदर अली को टीम में स्थान नहीं मिल पाया था, शायद इसी कारण से पाकिस्तानी टीम को हार का सामना करना पड़ा।
उन्होंने कई सारी लजवाब पारिया खेल रखी
है।हैदर अली अब तक 21 टी20 मैच खेल चुके हैं।

2. मोहम्मद वसीम

पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज़ मोहम्मद वसीम को एशिया कप टीम में जगह नहीं दी गई थी। जिसके कारण पाकिस्तान को श्रीलंका के समक्ष हार का सामना करना पड़ा था।लेकिन मोहम्मद वसीम को अब टी20 विश्व कप 2022 के पहले टीम में जगह मिल गई है। जिसके कारण अब पाकिस्तान टीम मजबूत नजर एक रही है।

3. शाहीन अफरीदी

जैसा की हमें पता है की एशिया कप के पहले ही पाकिस्तान के तेज गेंदबाज़ शाहीन अफरीदी चोटिल हो गए थे।जिसके कारण पाकिस्तान टीम की बॉलिंग पर बड़ा असर दिखा। लेकिन अब शाहीन अफरीदी टी20 वर्ल्ड कप 2022 खेलने के लिए पूरी तरह से फिट हो चुके हैं।जिस कारण से उन्हैं पाकिस्तानी टीम में स्थान दिया गया है।शाहीन अफरीदी ने पाकिस्तान के लिए कई बार बेहतरीन गेंदबाज़ी की है।

4. शान मसूद

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम प्रबंधन ने अपनी टीम को और भी अच्छा करने के लिए शान मसूद को टी20 विश्व कप के लिए अपनी टीम में स्थान दी है। हलाकि शान मसूद ने अभी तक एक भी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने का अनुभव नहीं किया है।लेकिन मसूद का टेस्ट और एक दिवसीय मैच मे पाकिस्तान की तरफ से काफ़ी अच्छा प्रदर्शन दिखया है।जिसके कारण चयनकर्ता ने उनका चयन टीम में किया है।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम टी20 विश्व कप के लिए इस प्राकर है:-

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप कप्तान), हैदर अली, हारिस रऊफ, आसिफ अली, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद वसीम, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी, शान मसूद, उस्मान कादिर।

फखर जमान, मोहम्मद हरीश,शाहनवाज दहानी ये सब प्लेयर रिजर्व में रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top