नरेंद्र मोदी से केवल दो कदम दूर विराट कोहली, बहुत जल्द तोड़ देंगे उनका रिकॉर्ड

विराट कोहली

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली जिन्हें हम रन मशीन के नाम से भी जानते हैं, इन्होंने एशिया कप में 2 शतक लगाकर कीर्तिमान हासिल किया लेकिन बीते मंगलवार को किंग कोहली ने सोशल मीडिया पर भी एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम किया। विराट ने ट्विटर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 50 मिलियन फॉलोवर्स पूरे कर लिए। इस कीर्तिमान के साथ विराट कोहली पूरे दुनिया में पहले ऐसे क्रिकेटर हैं जिन्होंने ट्विटर पर बतौर क्रिकेटर के रूप में 50 मिलियन से भी ज्यादा फॉलोवर्स की किये है और यही नहीं विराट ने एक और कीर्तिमान हासिल किया है और विराट जल्द ही देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी पीछे छोड़ सकते हैं।

दरअसल विराट भारत के तीसरे सबसे ज्यादा टि्वटर फॉलोअर्स करने वाले हंसती भी बन गए हैं। विराट कोहली ट्विटर पर तो अपना परचम लहरा रहे हैं इससे पहले वह सोशल मीडिया के प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोवर्स किए जाने वाले भारतीय हंसती हैं। इंस्टाग्राम पर उनके 211 मिलीयन फॉलोवर्स है और यह भारत के सबसे अधिक इंस्टाग्राम पर फॉलो किए जाने वाले व्यक्ति भी हैं।

क्या जल्द तोड़ेंगे विराट कोहली नरेंद्र मोदी का रिकॉर्ड

ट्विटर की बात करें तो विराट के ट्विटर पर 50 मिलियन फॉलोवर्स पूरे हुए हैं। एक शतक लगाने के बाद विराट का प्रसिद्धि और भी ऊपर उठी है और कई दिनों तक तो विराट कोहली सेंचुरी के # टि्वटर पर काफी ट्रेन किये। जिसकी वजह से इनके फॉलोवर्स में काफी इजाफा हुआ। बात करें तो ट्विटर पर नरेंद्र मोदी के कुल 82 मिलीयन फॉलोवर्स है जिसकी वजह से वह पहले स्थान पर है और दूसरे स्थान पर प्रधानमंत्री मोदी के पीएमओ इंडिया ऑफिशियल के 50.5 मिलीयन फॉलोवर्स है और तीसरे नंबर पर किंग कोहली आते हैं। आशा जताई जा रही है कि विराट प्रधानमंत्री जी का भी रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति नंबर एक पर

ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स की बात करें तो विश्व में पहले नंबर पर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा आते हैं, जिनका 133.1 मिलीयन फॉलोवर्स है। जिसका रिकॉर्ड भी काफी दूर-दूर तक किसी के बस में नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top