कभी धोनी का था प्रमुख हथियार, डेथ मैचों में दिलाता था जीत लेकिन अब क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया सन्यास

रॉबिन उथप्पा

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी रॉबिन उथप्पा के बारे में आपने सुना ही होगा। इन्होंने बुधवार यानी 14 सितंबर को सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। रोबिन उथप्पा ने साल 2007 में महेन्द्र सिंह धोनी के साथ ICC टी20 वर्ल्ड कप का पहला एडिशन जीतने का कारनामा किया था। जिस कारण इन्होंने फैंसो के दिलों पर राज किए हैं।

रॉबिन उथप्पा ने की सन्यास की घोषणा 

14 सितंबर को रोबिन उथप्पा टि्वटर के अपने ऑफिशियल अकाउंट पर सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा करते हुए कहते हैं कि,

“मेरे लिए देश और कर्नाटक राज्य के लिए खेलने का मौका बड़ा सम्मान की बात रही। जैसे कि सभी अच्छी चीजों के एक ना एक दिन खत्म होना ही होता है तो अपना दिल बड़ा करते हुए सभी क्रिकेट फॉर्मेट से मैं संन्यास लेने की घोषणा करता हूं।”

वनडे और टी-20 के हिस्सेदारी में थे

इन्होंने अब तक खेली गई सभी आईपीएल टीमों का भी शुक्रिया अदा किया। इंडियन प्रीमियर लीग में, वह पिछले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के टीम में खेले थे। वह आईपीएल के 14 वर्षों में मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, पुणे वारियर्स इंडिया, राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए भी दिखाई दिए थे।

उथप्पा ने 2006 में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए वनडे फॉर्मेट में डेब्यू किया था। उथप्पा ने भारत के लिए 2015 में वनडे और टी20 में आखिरी बार नीली जर्सी पहनी थी। इसके बाद इनको कभी भी नीली जर्सी पहने का मौका नहीं मिला।

रॉबिन उथप्पा ने भारत के लिए 46 वनडे मैचों में 934 रन बनाए। उन्होंने भारतीय टीम के लिए 13 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलते हुए 249 रन बनाए और प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 9446 रन बनाए। टी20 के सभी प्रारूपों में उनके बल्ले से 7272 रन निकले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top