एशिया कप में मिली हार से सीखा इंडिया, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं दोहराएगा गलती, प्लेइंग XI में किया बड़ा बदलाव

T20 विश्व कप

एशिया कप श्रीलंकाई टीम ने जीत लिया और इसी कप में टीम इंडिया को हार का मुंह देखना पड़ा। टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन को लेकर हमेशा ही परेशानियां होती रहती थी। एशिया कप में प्लेइंग इलेवन सटीक ना चुनना ही जीत का सबसे बड़ा कारण बना इसलिए T20 विश्व कप में टीम इंडिया के मैनेजमेंट यही चाहेंगे कि अबकी बार सबसे मजबूत स्क्वाड उतारे जाए क्योंकि एशिया कप में तो केवल एशिया के ही टीमें थी लेकिन विश्व कप में तो देश विदेश की सारी बेहतरीन और नंबर एक की टीम में का मुकाबला भारत से होगा। एशिया कप में शानदार खिलाड़ी चोटिल भी नजर आए जिसकी वजह से उन्हें प्लेइंग इलेवन में नहीं रखा गया लेकिन भारत को विश्व कप से पहले घरेलू मैचों खेलने हैं।

पहला मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज का है जो कि 20 सितंबर से शुरू होने वाला है। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा स्क्वाड में काफी परिवर्तन करते हुए दिखाई दे सकते हैं तो आज इस ब्लॉग में हम संभावित भारतीय टीम के बारे में बताएं जो कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ t20 सीरीज में खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं।

T20 विश्व कप के लिए ओपनिंग जोड़ी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ओपनर बल्लेबाज की बात करें तो रोहित शर्मा और केएल राहुल ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं। केएल राहुल ने तो एशिया कप के दौरान खराब प्रदर्शन किया है तो उनकी जगह संजू सैमसन रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं।

मिडिल ऑर्डर है काफी मजबूत

वर्तमान समय में टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजी कमाल की साबित हो रही है। एशिया कप 2022 में विराट कोहली रनों के मामले में दूसरे स्थान पर हैं। एशिया कप 2022 में इन्होंने पांच पारियों में 147.59 के स्ट्राइक रेट के साथ 276 रन बनाए हैं। वहीं इनकी एवरेज 92.00 की रही। पांच पारियों में इन्होंने 2 अर्धशतक जड़े हैं, और एक शतक।

ऑल राउंडर्स के रूप में हार्दिक पांड्या, द्वारा दीपक हुड्डा और अक्षर पटेल कंगारू टीम के खिलाफ टीम इंडिया ऑलराउंडर्स पर अधिक निर्भर रहेगी, क्योंकि बल्ले से रन बनाने के अतिरिक्त यह खिलाड़ी गेंद से भी कमाल दिखाने की पूर्ण काबिलियत रखते हैं। हार्दिक पांड्या और दीपक हुड्डा जैसे धाकड़ ऑलराउंडर्स भारत के पास मौजूद है।

गेंबाजी में होंगे बड़े बदलाव

गेंबाज के तौर पर हमें रवि बिश्नोई, युज़वेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल दिखाई दे सकते हैं।

संभावित टीम की स्क्वाड : रोहित शर्मा(कप्तान),केएल राहुल ,विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक,हार्दिक पांड्या,दीपक हुड्डा,अक्षर पटेल,रवि बिश्नोई, युज़वेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top