हार के बाद भी नहीं माने रिजवान दिया भगवान को चैलेंज, कहा- “मैं तोडूंगा सचिन का रिकॉर्ड” तब होगी असली….

सचिन

एशिया कप T20 में भारत से पाकिस्तान की टीम ने जीत हासिल की। जिसके बाद टीम को लेकर खूब चर्चा हो रही है। इसी बीच पाकिस्तान के बल्लेबाज स्टार विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान ने सचिन तेंदुलकर को लेकर कुछ बयान दिए हैं। जिसमें उन्होंने कहा कि जब भी भारतीय टीम और पाकिस्तान की टीम आमने-सामने होती थी तो उन्हें बड़ा डर लगता था। भारतीय की टीम के खिलाड़ी को लेकर कुछ खास बातें कहीं…

मोहम्मद रिजवान ने बताई अपने बचपन की यादें

मोहम्मद रिजवान एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया कि जब मैं छोटा था तो पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान सचिन तेंदुलकर को देखते ही डर जाता था हालांकि वह मुझे बहुत पसंद है और मैं हमेशा सोचता था कि जब सचिन तेंदुलकर पाकिस्तान के खिलाफ रन बनाएंगे तो वह कैसे इसे सेलिब्रेट कर पाएंगे। भारतीय टीम ने उन्हें क्रिकेट का भगवान कहा जाता है ऐसे में उनका पिच पर उतरना डरा देता था।

सचिन तेंदुलकर पाकिस्तान के खिलाफ बेहद ही शानदार रिकॉर्ड बना रखे हैं। पाकिस्तान के विरोध में सचिन तेंदुलकर ने हमेशा यादगार खेल खेला है। वर्ल्ड क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन दर्ज किए हैं ।पाकिस्तान के खिलाफ कुल 87 मैच खेले थे। मैचों में उन्होंने 3583 बनाए हैं। इसी दौरान 23 अर्धशतक और 7 शतक भी जड़े। इंटरनेशनल क्रिकेट जगत में सचिन तेंदुलकर ने कुल 664 मैचों में 48.52 की औसत से 3435 7 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 64 अर्थ शतक और 100 शतक भी जड़े हैं। यह नहीं एकमात्र ऐसे बल्लेबाज भी हैं सचिन जिन्होंने 100 शतक जड़े हैं।

एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सचिन तेंदुलकर लिस्ट में शामिल

पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज की बात करें तो मोहम्मद रिजवान वर्तमान समय में टी-20 क्रिकेट के नंबर वन बल्लेबाज हैं। दुबई में एशिया कप 2022 में वह पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज के लिस्ट में शामिल भी हैं। इस कप फाइनल मैच में रिजवान अपनी टीम के लिए कम से कम 50 रन ही बना लेते हैं। तो वह एशिया कप 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले क्रिकेटर भी बन जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top