बीच मैच में भिड़े खिलाड़ी देख स्टेडियम में भिड़े दर्शक, क्रिकेट बना WWE का मैदान, PAK और AFG के मैच में हुई जबरदस्त लड़ाई

एशिया कप

एशिया कप के सुपर 4 मुकाबले में पाकिस्तान और अफगानिस्तान का मैच हुआ जिसमें पाकिस्तान ने आखिरी ओवर में जीत हासिल की। यह मैच शारजाह क्रिकेट ग्राउंड में दुबई में खेला गया लेकिन इस मैच में काफी भयानक लड़ाई भी हुई। पाकिस्तान और अफगानिस्तान टीम के दर्शकों ने स्टेडियम में काफी हाहाकार मचाया और एक दूसरे पर जमकर कुर्सियां फेंकी, नारेबाजी की, झंडे लहराए एक दूसरे के साथ मारपीट की यहां तक की मारपीट में काफी लोगों को चोटें भी लगी है। क्रिकेट के इतिहास में पहली बार इतना भयानक मंजर देखने को मिला। स्टेडियम के अंदर और बाहर दोनों जगह यह लड़ाई नजर आए। स्टेडियम के अंदर यानी कि मैच के दौरान दो खिलाड़ी भिड़ गए जिसकी वजह से यह गरमा गरमी स्टेडियम तक पहुंच गई और स्टेडियम के अंदर भी लड़ाई देखने को मिली।

एशिया कप में पहली बार हुए लड़ाई

मारपीट का यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से फैल गया। मैच खत्म होने के बाद देखने को मिला कि अफगानिस्तान के फैंस ने स्टेडियम में मौजूद कुर्सियां निकालकर पाकिस्तानी फैंस के ऊपर फेंका और दौड़ा-दौड़ा कर उन्हें मारा।

दो खिलाड़ी यानी कि पाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ अली और अफगानिस्तान के बॉलर फरीद के बीच स्टेडियम के अंदर नोकझोंक हुई। पाकिस्तानी पारी के 19वें ओवर में फेंकने आए फरीद ने काफी शानदार बॉलिंग की लेकिन आखिरी ओवर में चौथी गेंद पर आशिक ने उन्हें छह रन मारा उसके ठीक अगली गेंद पर फरीद ने आशिक को कैच आउट कराया। आउट होकर जाते समय नॉन स्ट्राइकर एंड पर जा रहे आसिफ और फॉलो थ्रू में जा रहे फरीद टकरा गए। इसके बाद दोनों ने एक-दूसरे को कुछ कहा और आसिफ ने फरीद को मारने के लिए बल्ला उठा लिया। अंत मे दोनों टीमों के प्लेयर्स को बीचबचाव करने आना पड़ा।

देखें लड़ाई का वीडियो 

मैच के अंतिम ओवर मे पाकिस्तान का आखिरी विकेट क्रीज पर मौजूद था और नसीम शाह स्ट्राइक पर थे। पाकिस्तान को जीत के लिए 6 गेंदों पर 12 रन चाहिए था। अंतिम ओवर के लिए फजल्लाह फारुकी के हाथ में गेंद थी। एक समय ऐसा लग रहा था कि पाकिस्तान की हार कल तय है। लेकिन, फारुकी ने लगातार 2 गेंदें फुलटॉस फेंकी और नसीम ने दोनों गेंदों पर सिक्स लगाकर पाकिस्तान को जीत दिला दी। इसी के बाद स्टेडियम में मारपीट शुरू हो गई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top