वीरेंद्र सहवाग के भांजे ने मचाई तबाही, एक ही मैच में 9 विकेट लेकर रचा इतिहास, हुआ टीम इंडिया में चयन

वीरेंद्र सहवाग

क्रिकेट के इतिहास में तो ऐसे बहुत सारे बल्लेबाज हुए हैं जिनका जब भी हम जिक्र करते हैं तो मन में यही आता है कि इससे बेहतर बल्लेबाज हो ही नहीं सकता। जब भी हम ऐसे खिलाड़ियों को बारे में सोचते हैं तो उसमें वीरेंद्र सहवाग का नाम जरूर शामिल होता है। वीरेंद्र सहवाग अपने समय के सबसे शानदार बल्लेबाजों की गिनती में आते थे। उनकी और सचिन तेंदुलकर की जोड़ी के तो कसीदे पड़े जाते थे। उनके जैसा T20 या फिर टेस्ट या फिर वनडे किसी भी फॉर्मेट की बात करें उनके जैसा बल्लेबाज और आक्रामक खिलाड़ी मिलना भारतीय क्रिकेट टीम के लिए किस्मत ही थी लेकिन आज के इस ब्लॉग में हम आपको वीरेंद्र सहवाग के नहीं बल्कि उनके भांजे द्वारा क्रिकेट इतिहास में बेहतरीन प्रदर्शन किए जाने के बारे में बताएंगे।

वीरेंद्र सहवाग के भांजे ने मचाया आतंक

सहवाग के चचेरी बहन के लड़के मयंक डांगर जोकि क्रिकेट खेलते हैं और वह हिमाचल प्रदेश की टीम के एक खिलाड़ी हैं और उनके बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से उन्हें अंडर-19 में भी चुन लिया गया है। वह काफी बेहतरीन और उभरते हुए गेंदबाज के साथ-साथ आतिशबाजी छक्के चौके लगाने में भी माहिर हैं।

रणजी ट्रॉफी में हाल ही में हिमाचल प्रदेश और त्रिपुरा का मैच हुआ था जिसमें वीरेंद्र सहवाग के भांजे मयंक डांगर ने अपनी बेहतरीन बॉलिंग की वजह से सभी लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। दरअसल रणजी ट्रॉफी के इस मैच में मयंक करें 9 विकेट लेकर सभी लोगों को हैरान कर दिया।

रणजी ट्रॉफी के मैच में हिमाचल की तरफ से खेलते हुए उन्होंने त्रिपुरा के खिलाफ पहली पारी में कुल 21.2 ओवर में 4 मेडन ओवर दिए तथा 55 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किए। वहीं दूसरी पारी में मयंक में 13.4 ओवर डाले जिसमें से 30 रन देकर चार विकेट चटकाए और टीम के सबसे कामयाब गेंदबाज साबित हुए। इस प्रकार दोनों पारियों को मिलाकर मयंक ने 85 रन देकर 9 विकेट लिए।

यदि अगर हम हिमाचल प्रदेश और त्रिपुरा के बीच के मैच की बात करें, तो हिमाचल प्रदेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 365 रन बनाए जिसके जवाब में पहली पारी में त्रिपुरा की टीम ने मात्र 202 रन ही बना पाई उसके बाद त्रिपुरा की टीम ने फॉलोऑन खेला यहां पर भी उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा दूसरी पारी में त्रिपुरा मात्र 133 रन पर ऑल आउट हो गई जिसके चलते हिमांचल की टीम 33 रन से जीत हासिल की। हिमाचल प्रदेश के कप्तान अंकित कलसी ने पहली पारी में शानदार 147 रन बनाए वहीं राघव धवन ने 68 रन की अच्छी पारी खेली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top