IND vs ZIM: जिंबाब्वे देगी पहले ही मैच में इंडिया को करारी शिकस्त, इन 3 कारणों की वजह से हार तय

IND vs ZIM

IND vs ZIM: भारत और जिंबाब्वे के बीच मैच का आगाज होने वाला है। 12:45 से  यह ताबड़तोड़ मैच शुरू होने वाला है। इन दोनों टीमों का यह पहला वनडे होगा और दोनों ही टीम अपने पहला मैच खेलने के लिए काफी उत्साहित नजर आ रही है लेकिन केएल राहुल की कप्तानी में तो टीम इंडिया काफी मजबूत दिखाई दे रही है। जिंबाब्वे को भी हल्के में लेना सही नहीं है।

जिंबाब्वे को हमेशा ही छोटी टीम समझा गया है लेकिन जिंबाब्वे एक ऐसी टीम है जोकि हमेशा ही अपना कमाल दिखाए है और इनके पास ऐसे तीन पहलू हैं जिनसे भारत को काफी संभल कर रहना होगा। यह तीन कारण भारत के हार का जिम्मेदार भी बन सकते हैं तो आइए हम आपको उन्हें तीन कारणों के बारे में बताते हैं जिसकी वजह से भारत को हार का सामना भी करना पड़ सकता है।

जिंबॉब्वे की चल रही है काफी अच्छी फॉर्म

जिंबाब्वे हाल ही में वनडे मैचों की सीरीज खेली है जिसकी वजह से जिंबाब्वे को वनडे में किस तरीके से और कब क्या रणनीति बनानी है काफी अच्छे से पता है। हाल ही में तीन वनडे मैचों की सीरीज बांग्लादेश के विरुद्ध जिंबाब्वे ने खेला था और उस सीरीज में जिंबाब्वे ने बांग्लादेश को 2-1 से मात दी थी। यह तो साफ है कि जिंबाब्वे के पास हाल ही में एक्सपीरियंस तो है जिसका पूरा पूरा इस्तेमाल वह भारत के खिलाफ जरूर करेगी।

भारत के पास नहीं है तेज गेंदबाज हो, सकती है मुश्किल

भारत की नई टीम में आपको कोई भी तेज गेंदबाज जैसे कि बुमराह, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार नहीं दिखाई देंगे। सभी बेहतरीन और आक्रामक तेज गेंदबाजों को आराम दिया गया है जिसकी वजह से तेज गेंदबाजी का पलड़ा थोड़ा सा कमजोर नजर आ सकता है और यह टीम इंडिया के लिए सोचनीय विषय भी है।

IND vs ZIM: केएल राहुल की हो रही लंबे समय के बाद वापसी

काफी लंबे समय के बाद चोट से उबर कर के और राहुल वापसी कर रहे हैं और यह भी एक चिंता का ही विषय है क्योंकि लंबे समय के बाद उनकी फॉर्म अच्छी होगी या नहीं जिसको लेकर सभी के मन में संशय जरूर बना हुआ है। अब मैच को तो थोड़ा ही समय बचा है तो इन सभी बातों की जानकारी तो हमें मैच देखने के बाद मिल ही जाएगी।

IND vs ZIM: कौन जीतेगा कमेंट सेक्शन में बताएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top