सौरव गांगुली ने बनाई अपनी फेवरेट प्लेइंग XI, एक भी भारतीय नहीं है शामिल, बोला- नहीं खेलने आता….

सौरव गांगुली

वर्तमान समय बीसीसीआई के अध्यक्ष तथा पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने हमेशा के लिए एक प्लेइंग इलेवन बनाई है। स्क्वाड में सौरव गांगुली ने सिर्फ दो भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी है। इन्होंने टीम इंडिया के लिए आज तक बहुत से खिताबों को अपने नाम किया है। आइए जानते हैं दादा के इस प्लेइंग इलेवन के बारे में जिसमें उन्होंने सिर्फ दो भारतीय खिलाड़ियों को शामिल किए हैं।

सौरव गांगुली ने अपने प्लेइंग इलेवन में सिर्फ दो भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी है। क्रिकेट के देवता का है जाने वाले सचिन तेंदुलकर को तथा क्रिकेट को दी जान से प्यार करने वाले राहुल द्रविड़ को शामिल किया है। इन दोनों भारतीय खिलाड़ियों के अलावा इन्होंने अपने टीम में किसी और भारतीय खिलाड़ी को मौका नहीं देते हैं। पता नहीं ऐसा दादा ने क्यों किया..

गेंदबाजी भी है शानदार

इनकी स्क्वाड में गेंदबाजी पर नजर डाले तो इन्होंने वसीम अकरम और अनिल कुंबले जैसे बड़े गेंदबाजों को नहीं लेकर, इन्होंने साउथ अफ्रीका के घातक गेंदबाज डेल स्टेन को लिया है। डेल स्टेन के साथ ही इन्होंने ग्लैन मैक्ग्रा को शामिल किए हैं।

पारी की शुरुआत करने पर नजर डालें तो ऑस्ट्रेलिया के शानदार बल्लेबाज मेथ्यू हेडन और इंग्लैंड के एलिस्टर कुक और अपने स्क्वाड में शामिल किए हैं। यह दोनों बल्लेबाज की गिनती घातक गेंदबाजों में होती है।

दादा ने ऑलराउंडर के स्थान पर, विश्व में प्रसिद्ध ऑलराउंडर जैक कलिस को रखा है। जैक कलिस अपने समय के घातक ऑलराउंडर में से एक है। जितनी शानदार इनकी गेंदबाजी होती थी उतने ही शानदार इनकी बल्लेबाजी होती थी। क्लेश मैच को पलटने में काफी माहिर साबित होते थे।

ये हैं दादा के प्लेइंग 11

मैथ्यू हेडन, एलिस्टर कुक, राहुल द्रवि, सचिन तेंदुलकर, जैक कैलिस, रिकी पोंटिंग, कुमार संगकारा, शेन वॉर्न, डेल स्टेन, मुथैया मुरलीधरन, ग्लेन मैक्ग्रा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top