एशिया कप से पहले रोहित ने किया कारनामा, कोहली और धोनी को पीछे छोड़ बनाया अनोखा कीर्तिमान

एशिया कप

एशिया कप शुरू होने में तो अब चंद दिनों का ही समय बचा है और कुछ दिनों में ही क्रिकेट के सभी प्रशंसकों की एशिया कप देखने की तमन्ना पूरी होने वाली है। वैसे बात की जाए तो बीसीसीआई ने कुछ दिन पहले ही भारत के 15 मुख्य खिलाड़ियों और प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया था और सभी प्रसंशक भारतीय टीम को जानकार काफी खुश है। एशिया कप के इस महा मुकाबले में हिटमैन यानी कि रोहित शर्मा को भारतीय टीम की कप्तानी सौंपी गई है। सभी लोगों को रोहित शर्मा से काफी उम्मीदें हैं लेकिन लोगों को यह अंदाजा नहीं था कि रोहित एशिया कप शुरू होने से पहले रिकॉर्ड बना देंगे।

भारतीय टीम में रोहित शर्मा का साथ निभाते हुए भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली तो नजर आएंगे ही और ऑल टाइम फेवरेट केएल राहुल भी एशिया कप में अपनी वापसी कर रहे हैं। इस समय तो पूरे टीम जोरों शोरों से इस ख़िताब को जीतने में लगी हुई है लेकिन इससे पहले ही रोहित शर्मा ने विराट कोहली और धोनी का रिकॉर्ड तोड़ कर सभी को हैरत में डाल दिया।

रोहित ने तोड़ा किंग कोहली और धोनी का रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने तो कई रिकॉर्ड बनाए हैं और कुछ रिकॉर्ड तो ऐसे हैं जिन्हें तोड़ना काफी मुश्किल है। वह पुराने रिकॉर्ड को तोड़ने में भी काफी माहिर है। एशिया कप शुरू होने से पहले ही विराट कोहली धोनी के रिकॉर्ड को पूरी तरीके से तोड़ दिया है। दरअसल इनके नाम एक रिकॉर्ड दर्ज हुआ है जो कि एक कैलेंडर ईयर में सर्वाधिक T20 इंटरनेशनल मुकाबले जीतने का रिकॉर्ड है जो कि विराट कोहली और धोनी ने अपनी कप्तानी में नहीं किया।

दरअसल भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने T20 में 16 मैच जीतकर धोनी और कोहली के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है। बात की जाए तो धोनी के नाम यह रिकॉर्ड था जिसमें धोनी ने 15 मुकाबले टीम इंडिया को जीत दिलाए थी और जबकि विराट कोहली ने 14 मुकाबले जीतने में कामयाबी हासिल की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top