BCCI ने लिया बड़ा फैसला, रोहित को हटाकर इस खिलाड़ी को बनाया जायेगा नया कप्तान, भारतीय फैंस हुए खुश

हार्दिक पांड्या

इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा जिन्होंने हाल फिलहाल कई सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी संभाली और अपने पद को अच्छी तरीके से भी निभाया लेकिन T20 वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाने की वजह से इनकी काफी आलोचना हो रही है। ये अच्छे कप्तान तो है लेकिन और सटीक मार्गदर्शन न होने के बाद बीसीसीआई द्वारा रोहित शर्मा को इनके पद से हटाने की बातें निकल कर सामने आ रही है। दरअसल न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर रह चुके स्कॉट स्टायरिस ने बताया है कि रोहित शर्मा को बीसीसीआई द्वारा निकाला जा सकता है और इस समय सबसे उभरते ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को भारत की कप्तानी सौंपी जा सकती है।

दरअसल हार्दिक पांड्या इस समय काफी सफल कप्तान के रूप में उभरे हैं। उन्होंने इस साल हुए आईपीएल में अपनी टीम गुजरात टाइटंस को जीत दिलाई और अपनी कप्तानी से सभी को प्रभावित किया। जिसकी वजह से ही बीसीसीआई का मन हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाने की ओर झुकते हुए नजर आ रहा है।

हार्दिक जल्द बनेंगे T20 के कप्तान

हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या ने आईपीएल में अपने बल्ले के साथ-साथ अपने कप्तानी की गूंज भी सभी के कानों में पहुंच जाती थी। पहली बार आईपीएल में प्रवेश की टीम गुजरात टाइटंस की कप्तानी हाथ रखकर हार्दिक पांड्या ने जीत की राह दिखाई और बात की जाए तो हाल ही में हुए साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैचों में इन्हें उप कप्तान बनाया गया था और वेस्टइंडीज के पांच में T20 मैच में तो इन्हें कप्तान बनाया गया और अपनी कप्तानी को साबित करते हुए उन्होंने 88 रनों से वेस्टइंडीज को मात दी थी।

शत प्रतिशत तय हुई हार्दिक पांड्या की कप्तानी

हार्दिक पांड्या

स्टायरिस का तो यहां तक कहना है कि हार्दिक को बहुत जल्द ही बीसीसीआई द्वारा कप्तान की उपाधि से सम्मानित किया जा सकता है और उन्होंने यह भी कहा कि हार्दिक निश्चित रूप से ही मॉर्डन खिलाड़ी के पर्सनैलिटी है और आज पूरा भारत उन्हें कप्तान के रूप में देखने के लिए उत्साहित है और वह उच्च कोटि के कप्तान हो सकते हैं इसलिए मुझे कोई भी शक नहीं है कि भविष्य में उन्हें कप्तानी की पद से सम्मानित किया जाएगा।

वैसे आपको क्या लगता है कि हार्दिक पांड्या को कप्तानी करनी चाहिए या नहीं हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top