शतक भी लगाया तिहरा शतक भी लगाया, धोनी कोहली रोहित ने भी दिया धोखा, अब इंग्लैंड में जाकर मचा रहा तबाही

आईपीएल

युवा खिलाड़ियों के लिए तो आईपीएल में खेलना एक सपना ही होता है। छोटे से छोटे खिलाड़ी सभी आईपीएल में खेलने की ख्वाहिश रखते हैं लेकिन उनमें से सबसे योग्य और शानदार खिलाड़ी को ही आईपीएल में खेलने का मौका मिल पाता है लेकिन आईपीएल ने तो हमें ढेर सारे दिग्गज और महान युवा क्रिकेटर दिए हैं। आईपीएल खेलकर युवा खिलाड़ी लोगों को अपने टैलेंट और काबिलियत के बारे में अंदाजा दिला पाते हैं। बात की जाए तो ऐसे बहुत सारे खिलाड़ी हैं जिन्होंने आईपीएल में खेलकर इंडियन क्रिकेट टीम में जगह हासिल की। ऐसा ही एक और खिलाड़ी इन दिनों जोरों शोरों से चमका है लेकिन निराश करने वाली बात तो यह है कि फिर भी उसे भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल नहीं किया गया।

आईपीएल में शतक और टेस्ट में दोहरा शतक मारा फिर भी नहीं मिला मौका

दरअसल आज हम महाराजा T20 ट्रॉफी जो इन दिनों भारत में ही खेला जा रहा है। उसी खेलों में से एक टीम जिसका नाम मैसूर है उस टीम के कप्तान करुण नायर जोकि अपने टीम के कप्तान होने के साथ-साथ अपनी टीम की रीढ़ की हड्डी भी हैं उन्होंने आतिशबाजी पारी खेलकर लोगों को दांतों तले उंगलियां दबाने पर मजबूर कर दिया। दरअसल महाराजा T20 ट्रॉफी के सातवें मुकाबले जो की हवेली टाइगर और मैसूर वॉरियर्स के बीच खेला गया था उसमें करुण नायर ने 52 गेंदों में 91 रनों की आतिशबाजी पारी खेली और उन्होंने 11 चौके और तीन बेहतरीन छक्कों की बदौलत इस पारी को अंजाम दिया।

बात करें तो करुण नायर ने तो सिर्फ 36 गेंदों में ही इस लक्ष्य को हासिल किया क्योंकि उन्होंने तो सिर्फ 14 गेंदों में ही 62 रन बना दिए थे। उसके बाद इन्होने 15 सिंगल 7 डबल की मदद से 91 रनों के इस मुकाम को हासिल किया।

भारत के लिए तिहरा शतक मारने वाला बल्लेबाज है करुण नायर

बात करें तो करुण नायर ने भारत के लिए छह टेस्ट मैच खेला है जिसमें से उन्हें सात पारियों में बल्लेबाजी करने का मौका मिला और इतनी कम पारियों में ही इन्होने अपने बल्लेबाजी से सबको हैरान कर दिया। दरअसल उन्होंने 62.33 की औसत से 374 रन बनाए और उन्होंने उस पारी में 1 शतक भी लगाया।

वैसे आपकी क्या राय है करुण नायर को आईपीएल के अलावा भारतीय टीम में मौका मिलना चाहिए या नहीं?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top