Brett Lee ने दिया बड़ा बयान, क्रिकेट के भगवान सचिन को दरकिनार कर इस खिलाड़ी को बताया सदी का महान खिलाड़ी

सचिन तेंदुलकर

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर को आज कौन नहीं जानता है जिन्होंने अपनी शानदार बल्लेबाजी से विश्व भर में कहीं उपलब्धि अपने नाम की है। जिसमें सबसे अधिक रन तथा सबसे अधिक शतक शामिल है मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के इस रिकार्ड को अभी तक किसी भी खिलाड़ी द्वारा तोड़ा नहीं जा सका है।

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने अपने दौर के समय अपनी धुआंधार बल्लेबाजी से विरोधी टीम के गेंदबाजों पर अपना नाम की दहशत फैलाए हुए थे। विश्व भर में बल्लेबाजों की लिस्ट में पहले स्थान पर विराजमान मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने एक बड़ा बयान दिया है। आइए जानते हैं उन्होंने क्या कहा ?

ब्रेट ली ने इस खिलाड़ी को माना दुनिया का सर्वोच्च बल्लेबाज

दरअसल, बीते दिनों जिओसिनेमा पर एक इंटरव्यू के दौरान ब्रेट ली से कि वह इस दुनिया का सबसे महानतम क्रिकेटर किसे मानते हैं तो इस पर उन्होंने क्रिकेट के पकवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को नजर में बात करते हुए साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर जैक कैलिस का नाम लिया और उसकी वजह बताते हुए कहा कि,

“गेंदबाजी और बल्लेबाजी में जिस तरह उन्होंने अपने प्रदर्शन से लोहा मनवाया है वह दुनिया के महान क्रिकेटर है. जब वो बल्लेबाजी करने आते हैं तो गेंदबाज का पिटना पहले से ही तय रहता है जो मैदान पर चौके- छक्के लगाने की काबिलियत रखते हैं।”

इस लिस्ट में ब्रेट ली ने सचिन तेंदुलकर को बनाया सर्वोच्च खिलाड़ी

वहीं उन्होंने अपनी बातचीत में आगे मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को लेकर बयान देते हुए कहा, “उन्हें वर्ल्ड का मोस्ट चैलेंजिंग बैटर भी कहा जा सकता है।”

ब्रेट ली ने अपनी बात को आगे बढ़ते हुए कहा,

“दुनिया में कई ऐसे बल्लेबाज हुए हैं जो तकनीकी तौर पर काफी सक्षम है, लेकिन अगर मोस्ट टेक्निकल बैट्समैन की जब बात करें तो इस लिस्ट में सबसे पहला नाम सचिन तेंदुलकर का आता है।”

वहीं आगे जब ब्रेट ली से पूछा गया कि वह मोस्ट टफेस्ट बैट्समैन के रूप में किसे देखते हैं, तो “उन्होंने ब्रायन लारा का नाम लिया।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top