जिम्बाब्वे पर श्रीलंका की जीत ने बढ़ाई भारतीय टीम की मुसीबत, विश्व कप 2023 की 9वीं टीम को मिला वर्ल्ड कप का टिकट

इन दोनों इस सीजन होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के लिए 10 टीमों के बीच क्वालीफायर मुकाबले खेला जा रहा है जहां पर कई टीमें अपने नाम से बढ़कर शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं तो वहीं कुछ टीम अपने नाम के विपरित लगातार खराब प्रदर्शन कर रही हैं।

श्रीलंकाई टीम की जिंबॉब्वे पर शानदार जीत

वहीं इन शानदार प्रदर्शन करने वाली टीमों में श्रीलंकाई टीम, जिंबॉब्वे टीम तथा अन्य कई टीमें शामिल है जबकि वहीं खराब प्रदर्शन करने वाली टीमों में दो बार की T20 चैंपियन रही वेस्टइंडीज टीम शामिल हैं।

वहीं पिछले दिनों श्रीलंका और जिंबॉब्वे के बीच खेले गए मुकाबले में दाशून शनाका की कप्तानी वाली श्रीलंकाई टीम ने जिम्बाब्वे टीम को इस रोमांचक मुकाबले में हराकर शानदार जीत दर्ज की और इसी के साथ-साथ इस सीजन होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में भी अपनी जगह पक्की कर ली है।

ऐसा रहा मैच का पूरा हाल

बीते दिन 2 जुलाई रविवार को इन दोनों टीमों के बीच खेले गए इस मुकाबले में जानकारी टीम के कप्तान सुदासूडी थाना का नेटवर्क सेट कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया वह टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिंबॉब्वे की टीम ने सीन विलियम्स के 56 रनों के शानदार अर्धशतकीय पारी के वावजूद भी 32.3 ओवर में 10 विकेट के नुकसान पर केवल 165 रन ही बना सकी।

श्रीलंका की टीम की ओर से सबसे सफल गेंदबाज महीशा तीक्ष्ण रहे जिन्होंने अपने 8.2 ओवर में 1 मेडन ओवर के साथ 25 रन खर्च करते हुए चार विकेट अपने नाम किया जबकि इसके अलावा दिलशान मधु शंका ने तीन विकेट तथा महीशा पाथिराना ने 2 विकेट अपने नाम किया।

जिंबॉब्वे टीम द्वारा मिले 166 रनों के आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने ओपनर बल्लेबाज पाथुन निशांका के शानदार 101 रनों की नाबाद शतकीय पारी की बदौलत 33.1 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर इस आसन से लक्ष्य को प्राप्त कर लिया।

इस दिन से आरंभ होगा वर्ल्ड कप टूर्नामेंट

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि, इस सीजन होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप की शुरुआत होने में अभी कुल 90 दिनों का समय बचा हुआ है। भारतीय टीम की मेजबानी में होने वाला यह टूर्नामेंट 5 अक्टूबर से आयोजित किया जाएगा। जबकि 19 नवंबर को इस महासंग्राम का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top