Virat vs Babar: 100 वनडे मैचों का आंकड़ा पूरा करने के बाद जानिए आखिर कौन है बेहतर? विराट कोहली या बाबर आजम, आकड़े दे रहे गवाही

virat vs babar

पाकिस्तान क्रिकेट टीम और नूज़ीलैण्ड क्रिकेट टीम के बीच पांच मैचों की एकदिवसीय श्रंखला अभी हाल ही में खेली गई है. दोनों टीमों के बीच खेली गई श्रंखला में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के प्लेयर्स ने काफी ज्यादा शानदार प्रदर्शन दिखाया है और नूज़ीलैण्ड क्रिकेट टीम को 4-1 से करारी शिकस्त दी है. जिसके कारण से इस समय पाकिस्तान क्रिकेट टीम आईसीसी एकदिवसीय रैंकिंग में नंबर वन पर जा पहुंची है. हर बार की तरह इस बार भी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम बल्लेबाजी से काफी ज्यादा रन बटोरे हैं.

बाबर आजम ने पूरा किया एक दिवसीय मैचों का शतक

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ खेली गई एकदिवसीय श्रंखला में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने एक और बड़ी उपलब्धि हासिल की है. बाबर आजम ने अपने देश की तरफ से खेलते हुए 100 एक दिवसीय मैच पुरे किये हैं. हम आपको बताना चाहते हैं कि बाबर आजम की उम्र अभी केवल केवल 28 साल की है एक काफी ज्यादा अच्छा मुकाम हासिल कर लिया है.

आप सभी को यह तो पता होगा कि बाबर आजम की तुलना हमेशा से ही भारतीय क्रिकेट टीम के रन मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली से की जाती है. जिसके कारण हम आज इस लेख के माध्यम से यह समझने की कोशिश करने वाले हैं की अपने-अपने 100 एक दिवसीय मैच पुरे करने के बाद दोनों बल्लेबाज किस पोजीशन पर है.

विराट कोहली या बाबर आजम? जानिए कौन है आगे

तो चलिए पहले बात करते हैं पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम की. तो उन्होंने अपने 100 एकदिवसीय मैचों में 59.17 की औसत से बल्लेबाज़ी करते हुए कुल मिलकर 5089 रन बनाए हैं. साथ ही साथ हम आपको यह भी बता दे की इस दौरान उनके बल्ले से 18 शतक और 26 अर्धशतक भी देखने को मिले हैं. बाबर आजम का सबसे बड़ा रनों का स्कोर 158 का है.

फिर वही दूसरी तरफ बात करें भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और रन मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली की तो, किंग कोहली ने अपने 100 एक दिवसीय मैच पुरे करने के दौरान 48.89 की औसत से कुल मिलकर 4107 रन बनाने में कामयाब हुए हैं. इन आंकड़ों को देखकर यह साफ तौर पर जाहिर होता है कि विराट कोहली बाबर आजम से काफी ज्यादा पीछे हैं.

बाबर आजम के नाम है सबसे बड़ी उपलब्धि

आंकड़े देखने के बाद आपको पता चल गया होगा कि बाबर आजम ने 100 एकदिवसीय मैचों के भीतर सबसे तेज 5000 रन पूरे कर लिए हैं. हम आपको यह बताना चाहते हैं की इससे पहले सबसे तेज 5000 रन पूरे करने का रिकॉर्ड हाशिम अमला के नाम दर्ज था. साथ ही साथ शिखर धवन का नाम भी टॉप 5 की लिस्ट में बना हुआ हुआ वही विराट कोहली केस में यह देखा है जा रहा है कि विराट अपने पहले 100 मैच में उतना धमाकेदार प्रदर्शन नहीं कर पाए थे, जिसके लिए वह पूरी दुनिया में जाने जाते हैं. परन्तु अपना असली विराट रूप दिखने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top