रोहित ने भी नहीं दिया मौका BCCI ने फेरा मुँह, इंगलैंड में जाकर मचाई खलबली; W,W,W,W,W लेकर T20 के लिए बना दावेदार

मोहम्मद सिराज

बात करें तो इस समय में मोहम्मद सिराज टीम इंडिया के लिए नहीं खेल रहे हैं लेकिन दिन पर दिन अपनी काबिलियत से प्रसिद्ध होते जा रहे हैं। इस समय में मोहम्मद सिराज काउंटी क्रिकेट खेलते हुए नजर आ रहे हैं। काउंटी क्रिकेट में यह जबरदस्त परफॉर्मेंस लोगों के सामने पेश कर रहे हैं। मोहम्मद सिराज ने वॉर्विकशायर के लिए खेल रहे हैं। मोहम्मद सिराज खेल की पहली ही इंनिंग में पांच विकेट अपने नाम कर लिए हैं। मोहम्मद के इन पांच विकटों की मदद से वॉर्विकशायर ने समरसेट को 219 रनों पर ही समेट दिया‌।

इन खिलाड़ियों के विकेट लेकर सिराज ने दिखाया कमल

मोहम्मद सिराज ने काउंटी क्रिकेट में अपने विकेट की शुरुआत पाकिस्तानी बल्लेबाज़ इमाम उल हक़ (5) से की। इसके बाद उन्होंने जॉर्ज बार्टलेट(12), जेम्स रू(0), लुईस ग्रेगी (60) और जॉश डेवी को चलता किया। यह इनके लिए बहुत बड़ी उपलब्धि साबित हो सकती है। इन्होंने इस मैच के दौरान 24 ओवर फेंके जिसमें 6 ओवर मेडन थे। 3.41 की इकॉनमी से रन खर्चते हुए 5 विकेट अपने नाम किए।

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में मोहम्मद कहते हैं कि, “वेस्टइंडीज और इंग्लैंड में मैंने अच्छी गेंदबाज़ी की थी। पहले मैच में भी मेरा तालमेल अच्छा था। मेरा प्लान था एक खास एरिया को लगातार हिट करना है, फिर चाहें वहां से मुझे विकेट मिले या नहीं।”

मोहम्मद सिराज ने टेस्ट क्रिकेट में अपनी छाप छोड़ी है। उन्होंने कुल 13 टेस्ट मैचों में 40 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं, सफेद गेंद के साथ सिराज अपनी स्थिरता खोते हुए दिखाई देते हैं। सफेद बॉल के बारे में बात करते हुए मोहम्मद ने कहा, “मैं बस खुद पर यकीन रखता हूं क्योंकि उतार चढ़ाव तो हर किसी ज़िंदगी का हिस्सा है। मैं बस खुद पर यकीन रखता हूं कि मैं कर सकता हूं, फिर चाहें वो सफेद गेंद हो या लाल गेंद।”

मोहम्मद सिराज ने आगे बताया कि

“मैं बस सही एरिया हिट करने की कोशिश करता हूं और डॉट बॉल के साथ विरोधी टीम पर दवाब बनाना चाहता हूं। नई गेंद से शुरुआत करते हुए मैंने कई बार विकेट के लिए जाता हूं, लेकिन जैसा कि आप जानते हैं कि सफेद गेंद ज्यादा स्विंग नहीं करती है, इसलिए मैं लगातार एक क्षेत्र को हिट करने और मेडन ओवर फेंकने की योजना बना रहा था।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top