एशिया कप से बाहर होने पर इस खिलाड़ी का टूटा दिल, ले लिया सभी फॉर्मेट से सन्यास

सुरेश रैना

भारत के पूर्व बल्लेबाज और MR. IPL के नाम से मशहूर खिलाड़ी सुरेश रैना ने मंगलवार को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया। उन्होंने बीते मंगलवार को सन्यास की घोषणा की। उन्होंने सबसे बड़ा कारण विदेश में होने वाली t20 लीग में खेलने के लिए अपने आपको तैयार करने को बताया। सुरेश रैना ने 15 अगस्त 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट से धोनी द्वारा लिए गए संन्यास के बाद अपने संन्यास की घोषणा की। इसके बाद भी वह चेन्नई सुपर किंग्स के साथ रहे। पूर्व कप्तान धोनी जिन्हें आईपीएल मे ‘थाला’ (लीडर) नाम से पुकारा जाता है, इसी कारण रैना को उनका बेहद करीब होने के कारण भी चिन्ना थाला’ (जूनियर लीडर) नाम रख दिया गया था।

सुरेश रैना हुए भावुक

रैना के शानदार आईपीएल प्रदर्शन के कारण ही उन्हें ‘मिस्टर आईपीएल’ के नाम से भी पुकारा जाता था। मंगलवार को ही रैना ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, “देश और राज्‍य उत्तर प्रदेश के लिए खेलना मेरे लिए गर्व का विषय रहा है। मैं क्रिकेट के सभी प्रारूपों से अब संन्‍यास की घोषणा करता हूं। मैं बीसीसीआई, यूपीसीए, चेन्‍नई सुपर किंग्‍स और बीसीसीआई के उपाध्‍यक्ष राजीव शुक्‍ला और मेरे सभी फैंस का धन्‍यवाद देना चाहता हूं कि उन्‍होंने मेरा समर्थन किया और मेरे कौशल पर विश्‍वास दिखाया।”

रैना ने आगे कहा कि, “मैं अभी दो-तीन साल और क्रिकेट खेलना चाहता हूं। उत्तर प्रदेश में अब अच्‍छे लड़के आ गए हैं, मैं यूपीसीए से एनओसी ले चुका हूं। बीसीसीआई सचिव जय शाह और उपाध्‍यक्ष राजीव शुक्‍ला को भी इस बारे में बता दिया है। अब तक मेरा साथ देने के लिए मैं बीसीसीआई और यूपीसीए का अधन्‍यवाद देता हूं। अब मैं बाक़ी लीगों में खेलने के लिए स्‍वतंत्र हूं। मैं सबसे पहले 10 सितंबर से शुरू होने वाली रोड सेफ़्टी वर्ल्‍ड सीरीज़ में खेलूंगा। साउथ अफ़्रीका, श्रीलंका, यूएई की लीग ने भी संपर्क किया है। जब चीज़ें साफ़ हो जाएंगी तो बताऊंगा।”

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से है रैना

इनके सन्यास पर यूपीसीए के सचिव प्रदीप गुप्‍ता ने कहा, ” उत्तर प्रदेश का यह खिलाड़ी अपने देश का नाम रोशन कर चुका हैं, वह उत्तर प्रदेश के हमारे शानदार खिलाड़ी मे से एक रहे हैं, उत्तर प्रदेश क्रिकेट टीम के कप्‍तान भी रह चुके हैं और विश्‍व कप विजेता टीम का हिस्‍सा भी रहे हैं। इतनी प्रतिस्‍पर्धा है, इतनी सारी लीग हैं कि अब तो खिलाड़ी रास्‍ता तलाश ही लेता है। जब उन्‍होंने हमसे एनओसी मांगी तो हमने खुशी-खुशी उन्‍हें एनओसी दे दी। उनके आगे के भविष्‍य के लिए हम उन्‍हें शुभकामनाएं देते हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top