अपनी पत्नी और प्रेमिका को नहीं बल्की इन तीन खास लोगो में बाटेंगे शेन वॉर्न अपनी करोड़ों की जयदाद, पूरे क्रिकेट जगत में मच गई सनसनी

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के सबसे खतरनाक गेंदबाजों की सूची में शुमार पूर्व गेंदबाज शेन वॉर्न का निधन पिछले साल हार्ट अटैक के कारण हो गया था। इस क्रिकेटर ने अपनी कड़ी मेहनत और परिश्रम की वजह से क्रिकेट जगत में कई सफलता और ऊंचा मुकाम हासिल किया है। उन्होने अपने क्रिकेट करियर के दौरान दुनिया भर में होने वाली सभी लीग में हिस्सा लिया और कमेंट्री भी की है। जिस वजह से उन्होने 171 करोड़ की संपत्ति अपने खाते में जूटा कर रखी है।

लेकिन अब उनकी मृत्यु हो जाने के बाद यह सवाल खड़े हो रहे हैं कि उनकी संपत्ति आखिर किसके नाम की जाएगी। सुप्रीम कोर्ट ने यह फैसला सुनाया है कि उनकी कुल संपत्ति पूर्व पत्नी या गर्लफ्रेंड को नहीं बल्की उन तीन लोगों को दी जाएगी जिसके बारे में हम इस आर्टिकल में आपको बताने वाले हैं।

शेन वार्न की पूरी संपत्ति के होंगे यह तीन उत्तराधिकारी

आज के समय में शेनबॉल किसी के पहचान के मोहताज नहीं है, अपने क्रिकेट करियर के दौरान उन्होने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की कप्तानी भी संभाली है और उनको टीम की रीढ़ की हड्डी भी कहा जाता था। उनके शानदार परफॉर्मेंस को देखने के बाद उनको मैजिकल बॉल के खिताब से भी नवाजा गया था।इसके अलावा हम आपको बता दें की शेन वॉर्न को गोल्फ खेलने का भी काफी ज्यादा शौक था।

इन सबके अलावा हम आपको बता दें की शेन वॉर्न की कुल संपत्ति का वारिस आखिरीकर किसे चुना जाएगा। इस विषय को लेकर काफी ज्यादा सवाल खड़े हो रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया सुप्रीम कोर्ट ने उनके द्वारा जुटाई गई पूंजी का हकदार उनकी पूर्व पत्नी और उनकी गर्लफ्रेंड को देने से मन कर दिया है. बाल्की उनका सारा पैसा संपत्ति उनके तीन बच्चों के नाम किया जाएगा।हम आपको बता दे कि शेन वॉर्न के बच्चों का नाम जैक्सन ब्रूक और समर है।ऑस्ट्रेलियाई मीडिया द्वारा यह खबर एक राही है कि तीन बच्चों को 31-31 प्रतिशत का हिस्सा बनता जाएगा और संपत्ति का 2% हिस्सा उनके भाई को दिया जाएगा।

महंगी महंगी गाडियों के थे शौकीन

इन सब के अलावा केवल आपके ज्ञान के लिए हम आपको बता दें की, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व स्टार गेंदबाज शेन वॉर्न के पास Yamaha बाइक, बीएमडब्ल्यू और मर्सिडीज़ जैक्सन जैसी गाड़ियाँ हैं। उनकी पूरी संपत्ति में से 39 करोड़ केवल रियल स्टेट की कीमत है। शेन वॉर्न का विक्टोरिया में एक मकान भी है जिसकी कीमत मीडिया रिपोर्ट द्वारा 39 करोड़ रुपए बताई जा रही है। दूसरी तरफ उनके ऑस्ट्रेलियन बैंक के खाते में 5 मिलियन डॉलर मौजुद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top