एशिया कप जीतना है तो भारत को करने होंगे ये तीन बड़े बदलाव, रोहित ने लिया बड़ा फैसला, कोहली की भी सुई अटकी

एशिया कप

एशिया कप 2022 सुपर 4 के दूसरे मुकाबले में भारत को पाकिस्तान से 5 विकेट से हार देखने को मिली। हालांकि यह मैच बेहद रोमांचक रहा लेकिन टीम इंडिया के प्लेइंग कॉन्बिनेशन को लेकर बहुत सारे सवाल खड़े हो गए हैं। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने टीम इंडिया को तो अपनी फाइनल 11 को लेकर कन्फ्यूज बताया है।
पाकिस्तान से मिली हार के बाद टीम इंडिया में कुछ फेरबदल किए गए। ऐसे में हम आपको तीन ऐसे बड़े बदलाव को बता रहे हैं जो भारत के अगले मुकाबले के दौरान देखने को नजर आ सकते हैं।

ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक

पाकिस्तान के खिलाफ खेलते समय ऋषभ पंत 14 रन बनाकर आउट हो गए थे। इन्होंने बेहद ही खराब शॉट खेलकर अपना महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिया था। इस टूर्नामेंट के दौरान पहले मैच प्लेइंग इलेवन का हिस्सा दिनेश कार्तिक को बनाया गया था। जो टीम को विस्फोटक फिनिश देने का काम करते हैं। टीम को पाकिस्तान के खिलाफ इनकी कमी ज्यादा महसूस हुई। ऐसे में दिनेश कार्तिक की प्लेइंग इलेवन में एक बार फिर वापसी हो सकती है।

एशिया कप: दीपक हुड्डा की जगह अक्षर पटेल

दीपक हुड्डा को बाहर करने का फैसला प्लेइंग इलेवन के लिए उनके फैंस में आक्रोश पैदा कर सकता है लेकिन रविंद्र जडेजा के घायल होने के बाद उनके परफेक्ट रिप्लेसमेंट पर अक्षय पटेल सही साबित हो सकते हैं। जो जडेजा की तरह बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं और महत्वपूर्ण मौकों पर बड़े शॉट लगाकर टीम के स्कोर को बढ़ा देते हैं। ऐसे में कॉन्बिनेशन सुधारने के लिए अक्षय पटेल को टीम में जगह दी जा सकती है।

युजवेंद्र चहल की जगह रविचंद्रन अश्विन

एशिया कप 2022 के दौरान क्रिकेट टीम के स्टार स्पिनर यूज़वेंद्र चहल के आंकड़े कुछ खास नहीं थे। चहल अब तक टूर्नामेंट के दौरान टीम के लिए तीनों मुकाबले खेले गए। जिसमें उनके द्वारा 12 ओवरों में 93 रन लुटाए गए थे।

चहल द्वारा मात्र एक ही विकेट चटकाए आ गया था। पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने अपने कोटे के 4 ओवरों के दौरान 43 रन खर्च किए थे। अब टीम में ऐसे वक्त में चहल की जहां अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को जहां मिल सकती है क्योंकि टीम के लिए अश्विन गेम के साथ-साथ बैठ से भी अपना योगदान दे सकते हैं।

एशिया कप में किसकी होगी जीत कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top