“पैसे से ज्यादा देश मायने रखता है” IPL में करोड़ों छोड़कर अपने देश के लिए खेलना पसंद करता है यह धाकड़ खिलाड़ी, 8 साल से नहीं लिया IPL में हिस्सा

मिचेल स्टार्क

विश्व की सबसे बड़ी क्रिकेट टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग यानी कि आईपीएल को विश्व भर में काफी देखा तथा पसंद किया जाता है। हर खिलाड़ी का सपना होता है कि वह एक ना एक बार आईपीएल में जरूर खेलें क्योंकि इस टूर्नामेंट की सबसे बड़ी खास बात यह है कि यह किसी भी खिलाड़ी रातों रात करोड़पति बना देता है।

परंतु इसके बावजूद भी इन सब में एक खिलाड़ी ऐसा है जिसने पैसों की परवाह न करते हुए आईपीएल की वजाए अपने देश के लिए खेलने को आइए जानते हैं कौन है वह खिलाड़ी।

कौन है वह खिलाड़ी

दरअसल, इस समय हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के मिचेल स्टार्क हैं जिन्होंने पिछले 8 सालों से इंडियन प्रीमियर लीग के एक भी सीजन में हिस्सा नहीं लिया है। स्टार्क ने आईपीएल में अपना आखिरी मुकाबला साल 2015 में खेला था हालांकि इसके बाद से ही यह आईपीएल टूर्नामेंट से अपने आप को अलग कर लिया। मिचेल स्टार्क ने अभी तक आईपीएल के जितने भी मुकाबले खेलने हैं उसमें इन्होंने काफी शानदार गेंदबाजी की है।

मिचेल स्टार्क ने आरसीबी की ओर से आईपीएल में की थी शुरुआत ‌

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने आईपीएल में अपने करियर की शुरुआत साल 2014 में आईपीएल की फ्रेंचाइजी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से की थी। हालांकि इसके बाद भी साल 2015 में भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलते हुए नजर आए थे, परंतु साल 2016 में यह चोट की वजह से पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे

और ‌इसके बाद ही अगले साल आरसीबी ने अपनी टीम से रिलीज कर दिया था। जिसके बाद यह आईपीएल में नहीं दिखे परंतु हाल ही में साल 2023 के मिनी ऑक्शन में इन्होंने अपना नाम दिया था, लेकिन बोली लगने से पहले ही इन्होंने अपने नाम को वापस ले लिया।

पहले टेस्ट मैच में अनुपस्थित रहेंगे मिचेल स्टार्क

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि, इस महीने की 9 तारीख से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज का पहला मुकाबला 9 फरवरी को नागपुर के मैदान पर खेला जाएगा। जिसके लिए दोनों ही टीमें नागपुर पहुंचकर अपना ट्रेनिंग करना चालू कर दिए हैं। हालांकि चोट की वजह से पहले टेस्ट मैच में मिचेल स्टार्क खेलते हुए नहीं नजर आएंगे, लेकिन इसके बाद 17 फरवरी को होने वाले मुकाबले में वह खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top