कश्मीर से लेकर कन्या कुमारी तक सचिन ने मचाया धमाल, रणजी ट्रॉफी में गेंदबाजों की कुटाई कर जड़ डाले 830 रन

सचिन बेबी

इस समय भारत में घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी 2022-23 खेला जा रहा है जिसमें रोजाना एक से बढ़कर एक रोमांचक मुकाबले देखने को मिलता है। इस टूर्नामेंट में 8 फरवरी को दो सेमी फाइनल मुकाबला खेला जाएगा जिसमें पहला मुकाबला पश्चिम बंगाल और मध्य प्रदेश के बीच खेला जाएगा तथा दूसरा मुकाबला कर्नाटक और सौराष्ट्र के बीच खेला जाएगा। वही इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 16 फरवरी को खेला जाएगा।

लेकिन, इसमें भी एक खिलाड़ी ने इस टूर्नामेंट में अपने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से सभी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी। खिलाड़ी ने केवल चौकों और छक्कों से ही अपना शतक पूरा कर लिया आइए जानते हैं कौन है वह हरफनमौला खिलाड़ी।

कौन है वह खिलाड़ी

दरअसल, हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि भारतीय टीम के ऑलराउंडर हरफनमौला खिलाड़ी सचिन बेबी है। जिन्होंने इस टूर्नामेंट में अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से सभी को अपना दीवाना बना लिया है। सचिन बेबी इस साल रणजी ट्रॉफी में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर स्थित हो गए हैं।

जमकर बरसा रहे हैं रन सचिन बेबी

आईपीएल में फ्रेंचाइजी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से खेलने वाले सचिन बेबी ने इस साल रणजी ट्रॉफी में तमिलनाडु की ओर से खेलते हुए अपने बल्ले से जमकर बरसे उन्होंने इस साल आठ मैचों की 13 पारियों में कुल 830 रन बनाए इस दौरान उनका औसत 83 का रहा। इस दौरान उन्होंने तीन शतक तथा तीन अर्धशतक लगाया।

वही उनका उच्चतम स्कोर 159 का रहा। इस साल अपने शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद भी वह अपनी टीम को सेमीफाइनल में ले जाने में पूरी तरह से नाकामयाब रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top