IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया खिलाफ टेस्ट सीरीज में वापसी करेंगे जसप्रीत बुमराह? चोट को लेकर सामने आया सबसे बड़ा अपडेट

जसप्रीत बुमराह

अगले माहीने की फरवरी में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम भारत के दौर पर आ रही है, जहां पर वे चार मैच की टेस्ट सीरीज भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तहत खेलेगी। होने वाले इस टेस्ट सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी। हम आपको बता दे की भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया खिलाफ टेस्ट सीरीज जितना काफी ज्यादा महत्वपूर्ण है। ऑस्ट्रेलिया खिलाफ शुरू होने वाले इस सीरीज से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की चोट को लेकर एक बहुत बड़ा अपडेट सामने आया है। तो चलिये जानते हैं क्या है अपडेट….

जसप्रीत बुमराह के इंजरी पर सामने आया सबसे बड़ा अपडेट

काफी लम्बे समय से भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपनी चोट से काफी ज्यादा परेशान है, जिसके कारण उनको भारतीय क्रिकेट टीम में जगह नहीं मिल पा रही है। हम आपको बता दें की न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रहे सीरीज में जसप्रीत बुमराह इंडियन टीम का हिस्सा होने वाले थे लेकिन फिर से उनकी चोट के कारण उनको टीम में नहीं रखा गया। लेकिन अब फरवरी में ऑस्ट्रेलिया खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच सीरीज और वनडे सीरीज भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा बन सकते हैं। इस बात की खबर खुद इनसाइड स्पोर्ट ने बताया है।

BCCI के वरिष्ठ अधिकारी ने बुमराह पर दिया बड़ा अपडेट*

इसके साथ-साथ हम आपको बता दें की 9 फरवरी से इंडिया टीम और ऑस्ट्रेलिया टीम के बीच टेस्ट मैच सीरीज का आगाज होगा, और उसके बाद 17 मार्च से 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। 28 जनवरी शनिवार को बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी ने जसप्रीत बुमराह के बारे में ब्यान देते हुए कहा की, “जहां तक ​​जसप्रीत बुमराह के ठीक होने की बात है तो उसे अभी एक महिना और लगेगा। हमें यह उम्मीद है कि जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज से पहले पूरी तरह से फिट हो जाएंगे। लेकिन उसके बाद उनकी परफॉर्मेंस पर यह निर्भार होगा की वह टीम के लिए कैसा परफॉर्मेंस देते हैं।”

हम आपको याद दिलाने के लिए बता दे की जसप्रीत बुमराह को पिछले साल जुलाई में इंग्लैंड के दौर पर अपने कमर में स्ट्रेस स्ट्रक्चर का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद से वे अब तक पूरी तारिके से इस चोट से उभर नहीं पाए हैं। अपनी चोट के चलते पिछले साल एशिया कप 2022 टूर्नामेंट और आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 टूर्नामेंट में जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम में शामिल नहीं हो पाए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top