वर्ल्ड कप से पहले न्यूजीलैंड ने खेला बड़ा दांव, साउथ अफ्रीका के इस दिग्गज खिलाड़ी को अपनी टीम में किया शामिल

cricket news

न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम को अगले महीने के 10 फरवरी से साउथ अफ्रीका में शुरू हो रही T20 वर्ल्ड कप खेलना है। जिसके लिए टीम में अच्छी तैयारियों के साथ-साथ बदलाव का सिलसिला भी शुरू हो गया है। वहीं इसी बीच न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम ने एक दिग्गज खिलाड़ी को अपने सपोर्ट स्टाफ का हिस्सा बनाया है। आइए जानते हैं आखिरकार कौन है यह खिलाड़ी।

न्यूजीलैंड महिला टीम के साथ जुड़ा यह दिग्गज खिलाड़ी

आपको बता दें कि, न्यूजीलैंड की टीम ने T20 वर्ल्ड कप से पहले जिस दिग्गज खिलाड़ी को अपने सपोर्ट स्टाफ का हिस्सा बनाया है। वह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्केल हैं।

हालांकि इससे पहले मोर्ने मोर्केल ने ऑस्ट्रेलिया में पिछले साल T20 वर्ल्ड कप में नामीबिया पुरुष टीम में स्पोर्ट स्टाफ का हिस्सा थे। साउथ अफ्रीका के के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्ने मॉर्केल ने 11 फरवरी को न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले पहले मैच से ही टीम के साथ जुड़ जाएंगे।

 

मोर्ने मोर्केल ने इस पर दी अपनी प्रतिक्रिया

अपनी नियुक्ति को लेकर मोर्ने मोर्कल ने कहा,

‘‘ दुनिया भर में महिला क्रिकेट तेजी से बढ रहा है। यह मेरे लिये अपना अनुभव बांटने का शानदार मौका है। मैं पिछले कुछ साल से न्यूजीलैंड महिला टीम के प्रदर्शन पर नज़र रखे हुए हूं। मैंने उन्हें महिलाओं के बिग बैश में खेलते देखा है।”

मोर्ने मॉर्केल का इंटरनेशनल करियर

साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्केल ने साउथ अफ्रीका के लिए 86 टेस्ट खेलते हुए 309 विकेट और 117 वनडे खेलते हुए 188 विकेट लिए हैं तथा इसके अलावा उन्होंने 44 टी 20 खेलते हुए 47 विकेट अपने नाम किए हैं। इस तरह से उनके नाम पर कुल 544 इंटरनेशनल विकेट दर्ज हैं, हालांकि मोर्केल ने भारतीय T20 लीग आईपीएल में अभी 70 मुकाबले खेले हैं, जिसमें खिलाड़ी ने 77 विकेट अपने नाम किए हैं उन्होंने साल 2006 में अपना पहला इंटरनेशनल डेब्यू किया था। वहीं उन्होंने साल 2018 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top