बेटे का कैरियर बनाने के लिए पिता ने छोड़ दी थी बैंक की नौकरी, अब चेन्नई टीम ने ख़रीदा तो धोनी के गुरुमंत्र से मचाएगा धमाल

IPL 2023

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के सीज़न में इस बार ऐसे कई प्लेयर्स की किस्मत खुलने वाली है जिनहोने अपने और अपने परिवार के साथ इस लीग में खेलने का सपना देखा था। इस लेख में हम बात करने वाले हैं ऐसे ही एक खिलाड़ी के बारे में जिसकी किस्मत 23 दिसंबर को हुए आईपीएल की नीलामि में खुली है। निलामी के बाद ये खिलाड़ी आईपीएल में सबसे चहीती टीम ‘चेन्नई सुपर किंग’ का हिस्सा बन चुका है। इस युवा खिलाड़ी को यह विश्वास है कि वह चेन्नई टीम के लिए काफी शानदार परफॉर्मेंस देगा।

बेटे का करियर बनाने के लिए पिता ने छोड़ी थी अपनी नौकरी

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं उसका नाम ‘रशिद शेख’ है। रशिद शेख के पिता जी ‘शेख बलीचा’ ने एक बात का खुलासा किया था कि, उन्होने अपने बेटे के क्रिकेट करियर के लिए अपनी बैंक की नौकरी छोड़ दी थी। क्योंकि उनको अपने बेटे पर पूरा विश्वास था कि वह एक ना एक दिन भारतीय टीम के लिए जरूर खेलेगा और रशिद ने अंडर-19 वर्ल्ड कप से अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत कर दी है। अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की तरफ से खेलते हुए शेख रशिद ने वाइस कैप्टन की भूमिका निभाई थी। इस दौरान उन्होने 4 मैचो में 201 रन बनाए थे। हम आपको एक खास बात बता दे कि रशिद के पिता रशिद को अपने घर से 12 किलोमीटर दूर क्रिकेट प्रैक्टिस करने के लिए ले जाते जिसके लिए उन्होने अपनी अनमोल नौकरी को भी त्याग दिया था।

20 लाख में चेन्नई ने रशिद को किया अपना नाम

23 दिसंबर शुक्रवार को हुए आईपीएल 20-203 की नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स ने शेख रशिद को 20 लाख रुपये में खरीद कर अपने टीम में शमिल कर लिया है। बता दे की अंडर-19 वर्ल्ड कप में रशिद इंडियन क्रिकेट टीम का हिस्सा थे और इनहोने उसमें शानदार परफॉर्मेंस भी दिखाया था। राशिद के क्रिकेट करियर के पीछे उनके पिता का बहुत बड़ा योगदान है, जिन्होने अपने बेटे के लिए अपने नौकरी की भी परवाह नहीं की।

अब धोनी के नेत्रत्व में खुलेगी रशिद की किस्मत

आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स जैसी सफल टीम और महान कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जैसे खिलाड़ी के साथ खेलकर शेख रशीद की किस्मत खुलने वाली है। बता दें की शेख रशिद का जन्म आंध्र-प्रदेश के गुंटूर में हुआ था। और उन्हें अब तक अपने क्रिकेट करियर में कुल मिलाकर 4 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं जिसमें 208 रन ठोक चुके है। अब चेन्नई सुपर किंग्स मैच शामिल होने के बाद रशिद अपनी प्रतिभा को और उभारने की पूरी कोशिश करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top