IPL AUCTION: इस कंगारू हिटर की लग गयी लॉटरी, पहले ही डेब्यू सीजन में नीता अम्बानी ने लुटाये 17.50 करोड़ रुपये, मुंबई का पलड़ा हुआ भारी

IPL AUCTION

23 दिसंबर शुक्रवार को आईपीएल 2023 की निलामी में प्लेयर्स पर बड़ी-बड़ी बोली लगाई गई इंग्लैंड क्रिकेट टीम को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले ऑल राउंडर खिलाड़ी सैम करन ने तो इतिहास ही रच कर दिखा दिया। आपको बता दे की सम करन आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन चुके हैं और उनको पंजाब किंग्स ने 18.5 करोड़ की मोटी रकम के साथ खरीदा है। दूसरी तरफ MI फ्रेंचाइजी ने ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम के स्टार हरफनमौला प्लेयर कैमरून ग्रीन को भी एक बड़ी रकम अदा करके अपनी टीम में शमिल कर लिया है।

अपने पहले डेब्यू में ही लग गई लॉटरी

आईपीएल 2023 निलामी के लिए ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर खिलाड़ी ‘कैमरून ग्रीन’ का बेस प्राइस ₹2 करोड़ का था। लेकिन मुंबई इंडियन ने उनमे अपनी दिलचस्पी दिखाते हुए उनको 17.50 करोड़ रुपये में खरीदकर अपनी टीम में शमिल किया है। नीलामी के स्टार्टिंग में कैमरून ग्रीन को खरीदने के लिए RCB ने अपनी दिलचस्पी दिखाई थी लेकिन, वह केवल 6.75 करोड़ की बोली लगाने के बाद पीछे को हट गई। कैमरून को सस्ते में खरीदता हुआ मुंबई इंडियन देख रही थी, कि तभी अचानक से दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी ने भी कैमरून ग्रीन पर बोली लगा दी, लेकिन आखिर में नीता अंबानी की मुंबई इंडियन ने एक बड़ी रकम के साथ अपनी टीम में शामिल कर लिया।

कुछ जरूरी बातें कैमरून ग्रीन के बारे में

3 जून 1999 में कैमरून ग्रीन का जन्म हुआ था। वह ऑस्ट्रेलिया के एक शानदार ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं। साथ ही वे वेस्ट ऑस्ट्रेलिया और पर्थ स्कॉचर्स के लिए भी खेलते हैं। कैमरून ग्रीन ने दिसंबर 2022 में भारतीय टीम के खिलाफ अपना पहला वनडे इंटरनेशनल डेब्यू दिया था। भारत के खिलाफ उन्होंने शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन दिखाया था। अपने पहले ही डेब्यू सीरीज में भारत खिलाफ शानदार बैटिंग करते हुए उन्होने 30 से अधिक की ओसत के से काफी अच्छे रन बनाए थे। दूसरी तरफ अगर बात करे कैमरून ग्रीन के टी20 डेब्यू की तो उन्होने इसी साल नवंबर में अफगानिस्तान टीम के खिलाफ खेलते हुए अपना पहला टी20 डेब्यू किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top