“आखिर कब तक संजू को साबित करना होगा?” रणजी ट्रॉफी में फिर शानदार प्रदर्शन के बाद संजू सैमसन ने फिर खटखटाया टीम इंडिया का दरवाजा, मात्र 14 गेंदों में ठोके 56…

संजू सैमसन

लगातार बीसीसीआई की अनदेखी का शिकार हो रहे भारतीय क्रिकेट टीम के लाजवाब विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को अच्छे फॉर्म में होने के बावजूद भी भारतीय टीम में खेलने का मौका नहीं दिया जा रहा है। लेकिन अब संजू सैमसन ने भारत में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में एक अविश्वसनीय कारनामा करके दिखाया है। अपने किए इस कारनामे से संजू सैमसन ने भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं को एक करारा जवाब पेश किया है। इस लेख की मदद से हम आपको बताएंगे कि संजू सैमसन ने ऐसा कौन सा करिश्मा करके दिखाया है…..

रणजी ट्रॉफी के मैदान पर संजू ने एक बार और लगाई दहाड़

भारत में हो रहे रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में इस वक्त केरल की टीम और राजस्थान की टीम के बीच एक रोमांचक मैच देखा जा रहा है। इस मैच में केरल क्रिकेट टीम की तरफ से खेल रहे संजू सैमसन ने अपने बल्ले से खतरनाक परफॉर्मेंस देते हुए विरोधी टीम के खिलाफ अविश्वसनीय अर्धशतक जड़ दिया है। इस मैच में संजू सैमसन ने बैटिंग करते हुए केवल 108 गेंद का सामना करते हुए 82 रन की पारी खेली, इस दौरान संजू ने 14 बॉल में 14 चौके लगाकर 56 रन तो ऐसे ही बना लिए।

दूसरी तरफ अगर हम दोनों टीमों के बीच हो रहे मैच की बात करें तो, राजस्थान क्रिकेट टीम ने पहले बैटिंग करते हुए केरल टीम के सामने 337 रनों का स्कोर खड़ा किया। इस दौरान टीम की तरफ से बैटिंग करते हुए दीपक हुड्डा ने 187 बॉल पर 14 चोको की मदद से 137 रन की शतकीय पारी खेली। इनके अलावा राजस्थान टीम की तरफ से बैटिंग करते हुए सलमान खान और यश कोठारी ने अपना अर्धशतक पूरा किया। राजस्थान टीम द्वारा दिए गए लक्ष्य का पिछा करने उतरी केरल टीम की शुरुआत थोड़ी खराब रही। पहले दिन का खेल खत्म होने तक केरल टीम का स्कोर 184-4 का रहा।

श्रीलंका के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज में संजू को मिल सकता है मौका

रणजी ट्रॉफी में अपने प्रदर्शन के बाद संजू सैमसन ने बीसीसीआई को करारा जवाब दे दिया है।केवल आपके ज्ञान के लिए हम आपको यह बता दे की आखिरी बार संजू सैमसन ने भारतीय टीम की तरफ से न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच खेला था। इस मैच में भी न्यूजीलैंड खिलाफ वनडे सीरीज में केवल एक मैच के लिए संजू को प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाया गया था। इस मैच में संजू सैमसन ने नाबाद 35 रन की पारी खेली थी।

लेकिन इतने अच्छे प्रदर्शन ने देने के बाद भी कप्तान शिखर धवन ने उन्हें अगले मैच के लिए टीम में शामिल नहीं किया। उसके बाद संजू को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज और टेस्ट मैच सीरीज के दौरे पर भी नहीं ले जाया गया है। फैन्स द्वारा अब यह उम्मीद की जा रही है कि, संजू सैमसन को अगले साल जनवरी में होने वाले श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलने का मौका दिया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top