6,6,6,6,4,4…. अर्जुन ने याद दिलाई अपने पिता सचिन तेंदुलकर की याद, खेली तूफानी शतकीय पारी, तोड़ा सचिन का 34 साल पुराना ऐतिहासिक रिकॉर्ड

अर्जुन तेंदुलकर

भारतीय घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी का आगाज हो चुका है। जिसमें बुधवार को क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने रणजी ट्रॉफी के अपने डेब्यू मैच में ही शानदार शतक जड़कर अपने पिता सचिन तेंदुलकर के 34 साल पुराने रिकॉर्ड को दोहराया है। अर्जुन तेंदुलकर ने बुधवार को राजस्थान के खिलाफ 120 रनों की पारी खेली थी।

अर्जुन तेंदुलकर की शानदार बल्लेबाजी

आपको बता दें कि, बुधवार को गोवा और राजस्थान के बीच खेले गए मुकाबले में अर्जुन तेंदुलकर ने डेब्यू किया था। उन्होंने पूरा की ओर से खेलते हुए राजस्थान के खिलाफ पहली पारी में 207 गेंदों में 120 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 6 चौके तथा दो छक्के लगाए।

अर्जुन तेंदुलकर ने अपने इस शानदार शतक के साथ अपने पिता के 34 साल पुराने रिकॉर्ड को एक बार फिर से दोहराया है। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने साल 1988 में रणजी ट्रॉफी के अपने डेब्यू मैच में शतक लगाया था।

प्रभु देसाई का शानदार दोहरा शतक

गोवा और राजस्थान के बीच खेले गए इस मुकाबले में राजस्थान के कप्तान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। वही राजस्थान द्वारा पहले बल्लेबाजी का न्योता पाकर बल्लेबाजी करने उतरी गोवा की टीम की ओर से प्रभु देसाई ने शानदार दोहरा शतक लगाते हुए 220 रनों की पारी खेली।

वहीं दूसरी ओर सौरभ कुमार ने भी 59 रनों की पारी खेली जिसकी बदौलत गोवा टीम ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 8 विकेट के नुकसान पर 498 रन बना लिया। और अपने शानदार बल्लेबाजी से राजस्थान के कप्तान के इस फैसले को गलत साबित कर दिया। गोवा टीम तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 550 रनों पर अपनी पारी घोषित कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top