भारतीय टीम के लिए अशुभ साबित हो रही है रोहित-द्रविड़ की जोड़ी, इस कारण बार बार होना पड़ रहा है शर्मिंदा

जब से भारतीय टीम के कार्यभार का जिम्मा रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ के हाथों में सौंपी गई है तब से भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक होता आ रहा है। कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ के कार्यभार में भारतीय टीम को कई बड़े मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। इन हाथों में भारतीय टीम के गई गलतियों का पता चल रहा है। आज हम रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ द्वारा किए गए गलतियों के बारे में जानने की कोशिश करते हैं।

खिलाड़ियों के रोल में स्पष्टता की कमी

रोहित शर्मा की कप्तानी और हेड कोच राहुल द्रविड़ के देखरेख में भारतीय टीम ने कई बड़े गलतियां की है जिसमें से एक गलती भारतीय खिलाड़ियों के स्पष्टता में कमी की है। भारत के बहुत कम ही ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें अपना रोल पता है कि उन्हें किस तरह से खेलना है। इसका उदाहरण हमें आईसीसी t20 वर्ल्ड कप के दौरान पर देखने को मिला जब युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का सही समय पर उपयोग नहीं किया जाना था।

टीम में आक्रमणता कि कमी

आज का क्रिकेट दौरा काफी आक्रमक हो गया है। जो टीम ज्यादा आक्रमण खेल रही है वहीं टीम अधिकतर मैच जीत रही है। इसका उदाहरण में आईसीसी t20 वर्ल्ड कप में देखने को मिला। जहां अपने आक्रमक रवैया के कारण इंग्लैंड टीम ने इस साल का t20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया।

वही इस समय भी भारतीय क्रिकेट टीम पहले की तरह बहुत ही धीमी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए नजर आती है, जिसके कारण भारतीय टीम काफी लंबे समय से कोई टूर्नामेंट का खिताब नहीं जीत पा रही है।

रोहित शर्मा की कप्तानी में कमी

भारतीय टीम की लगातार हार ना कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी में भी एक बड़ी कमी है। कई बार मैच के दौरान कि रोहित शर्मा की कप्तानी में कमजोरी नजर आई है। कई बार वें काफी अहम समय में टीम के खिलाड़ियों पर गुस्सा करते हुए नजर आए हैं।

जो कि हमें आईसीसी t20 वर्ल्ड कप और एशिया कप के दौरान भी देखने को काफी मिला। यही कारण है कि उनकी जगह हार्दिक पांड्या को भारतीय टीम की कप्तानी सौंपने को देखा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top