Highest Paid Athletes: विराट कोहली है Top 100 कमाई करने वाले लिस्ट में एकमात्र क्रिकेटर, पहले नंबर पर नहीं है रोनाल्डो या मेसी, नाम और कमाई जान उड़ जायेंगे होश

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान व रन मशीन किंग विराट कोहली इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं जो कि उन्होंने एशिया कप और आईसीसी t20 वर्ल्ड कप के दौरान दिखाया था। विराट कोहली अपने फिजिकल लाइव पर भी बहुत ज्यादा ध्यान देते हैं। यही नहीं विराट कोहली सबसे ज्यादा कमाई करने वाले 100 एथलीटों में एकमात्र क्रिकेटर खिलाड़ी हैं। आइए एक बार इन सब पर नजर डालें।

रन मशीन विराट कोहली इस लिस्ट में एकमात्र क्रिकेटर

हाल ही में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली समेत दुनिया के शीर्ष एथलीटों की कमाई का एक रिपोर्ट जारी किया गया है। एथलीटों की लिस्ट में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली एकमात्र क्रिकेटर हैं।

अरबो में हैं विराट कोहली की कमाई

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली की सालाना कमाई लगभग 33.9 मिलियन डॉलर यानी कि करीब 2.7 अरब रुपए हैं। या कमाई उन्हें मैच फीस के अलावा अलग-अलग के ब्रांड के एंडोर्समेंट से होती है। एथलीटों में सबसे ज्यादा कमाई करने वालों की लिस्ट में विराट कोहली 61 वें स्थान पर है।

क्रिस्टीयानो रोनाल्डो की कमाई

फेंसों के बीच इस समय फुटबॉल का बहुत तेजी से बुखार चल रहा है इसका सबसे अधिक कारण यह है कि इन दोनों कतर में खेला जा रहा फीफा वर्ल्ड कप है। और इसमें सभी की नजरें पुर्तगाल के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर टिकी हुई है। यही नहीं क्रिस्टियानो रोनाल्डो कमाई में भी शीर्ष में आते हैं। क्रिस्टियानो रोनाल्डो की सालाना कमाई लगभग 115 मिलियन डॉलर यानी कि करीबन 9.3 अरब रुपए हैं। और वह इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आते हैं।

नंबर दो पर लियोनल मेसी

सबसे ज्यादा कमाई करने वालों की लिस्ट में अर्जेंटीना के लियोनल मेसी दूसरे नंबर पर आते हैं। लियोनल मेसी की सालाना कमाई लगभग 122 मिलियन डॉलर यानी कि करीबन 9.8 अरब रुपए हैं। और इसके अलावा नेमार 103 मिलियन डॉलर वार्षिक कमाई के साथ चौथे स्थान पर स्थित है।

रोजर फेडरर भी इस लिस्ट में

हाल ही में संयास लेने वाले टेनिस के दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडरर सबसे ज्यादा कमाई करने वालों की लिस्ट में आठवें स्थान पर है। फेडरर की सालाना कमाई लगभग 85.7 मिलियन डॉलर यानी कि करीब 6.9 करोड़ रुपए हैं। आपको बता दें कि, टॉप-100 में 10 खेलो और 24 देशों के खिलाड़ियों के नाम शामिल है।

ओसाका है महिला एथलीटों में टॉपर

महिला एथलीटों में सबसे शीर्ष पर जापान की सुपरस्टार नाओमी ओसाका है। सबसे ज्यादा कमाई करने वालों की लिस्ट में 20 में स्थान पर है। ओसाका की सालाना कमाई लगभग 53.2 मिलियन डॉलर यानी कि करीबन 4.3 अरब रुपए है। वहीं अमेरिका की महान टेनिस प्लेयर सरेना विलियम्स 35.2 मिलियन डॉलर यानी कि करीब 2.8 और आप रुपए के साथ सालाना की सबसे ज्यादा कमाई करने वालों की लिस्ट में 52 में स्थान पर है।

जेंम्स की रिकॉर्ड तोड़ कमाई

एथलीटों में सालाना सबसे ज्यादा कमाई करने वालों की लिस्ट में सबसे ऊपर शीर्ष स्थान पर बास्केटबॉल के दिग्गज खिलाड़ी लेब्रोन जेम्स है। जेम्स की सालाना कमाई 126.9 मिलियन डॉलर यानी कि 10.2 अरब रुपए हैं। जेम्स की कमाई का एक बड़ा सा हिस्सा उनके ब्रांड एंडोर्समेंट से आता है। जिनमें नाइकी, वॉलमार्ट, क्रिप्टो डांट कांम आदि से आता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top