“टी20 के बाद उसे घर भेज दिया, हीरों की तलाश में हमने सोना गंवा दिया”, इस गेंदबाज के लिए मोहम्मद कैफ ने BCCI को लगायी फटकार

मोहम्मद कैफ

आईसीसी t20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में मिली हार के बाद भारतीय टीम और टीम मैनेजमेंट पर काफी सवाल उठाए जा रहे हैं। ऐसे में भारतीय टीम को इन सवालों को जवाब देते हुए अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप पर अपना ध्यान देना होगा। क्योंकि 50 ओवर का यहां वनडे वर्ल्ड कप अगले साल 2023 में अक्टूबर के महीने में भारत में ही खेला जाएगा।

एफटीपी कैलेंडर के अनुसार, भारतीय क्रिकेट टीम वनडे वर्ल्ड कप से पहले 25 वनडे मैच खेलेगी, इस वक्त भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे श्रृंखला खेली जा रही है। इसी बीच भारतीय टीम की मानसिकता पर पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ ने एक बहुत ही बड़ी बात बोली है।

क्या कहा मोहम्मद कैफ ने

प्राइम वीडियो पर पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में बोलते हुए मोहम्मद कैफ ने कहा है कि,

“इंग्लैंड की टीम जिसने हाल ही में वर्ल्ड कप जीता है, उस टीम की औसतन आयु 31 वर्ष थी, इसलिए अनुभवी खिलाड़ियों का होना हमेशा किसी ना किसी तरह से काम करता है। भारत वर्ल्ड कप की तैयारियां शुरू करना चाहता है तो उसे न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूद सीरीज से ही शुरुआत करनी होगी। क्योंकि अब ज्यादा वनडे नहीं है, शायद वर्ल्ड कप तक 25 वनडे ही हैं।”

वीडियो में मोहम्मद कैफ के आगे का,

“टीम इंडिया की मुख्य समस्या गेंदबाजी है। यदि आप देखें तो शार्दुल ठाकुर दूसरा वनडे नहीं खेले, वही आपने मोहम्मद सिराज को घर भेज दिया,वो यहां वनडे में खेल सकते थे भुनेश्वर कुमार टीम में क्यों नहीं है, मुझे नहीं पता। वो अच्छा गेंदबाज है, लेकिन वो टीम का हिस्सा नहीं है। नयें खिलाड़ियों के तलाश में, हम पुराने खिलाड़ियों को खो रहे हैं। एक कहावत है: हीरो की खोज में हमने सोना खो दिया।”

2023 के अक्टूबर महीने में खेला जाएगा वनडे वर्ल्ड कप

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अगले साल 2023 में अक्टूबर महीने में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाएगा। या वर्ल्ड कप भारत में खेला जाएगा। इस वर्ल्ड कप में टीमों की बात करें तो भारत, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान पहले ही क्वार्टर फाइनल में जगह बना लिया है। वहीं बाकी टीमों क्वार्टर फाइनल में खेलेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top