युवराज सिंह ने गोवा में कर बड़ा कांड, सरकार ने भेजा नोटिस, विश्व विजेता को होगी इतने सालों की जेल?

युवराज सिंह

भारतीय क्रिकेट टीम के पिछले स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह बहुत बड़े खतरे में नजर आ रहे हैं। युवराज सिंह के गोवा वाले घर पर गोवा सरकार ने कथित रूप से पर्यटन विभाग में पंजीकरण न करने को लेकर चेतावनी नोटिस भेजी है। ऊस नोटिस में ट्विटर और वेबसाइट लिंक का जिकर किया गया है, जहां पर लोगो ने युवराज सिंह के घर को बुक करने की पेशकश जाहिर की है। अगर युवराज सिंह इसमें दोषी पाए जाते हैं तो उन पर कड़ी कारवाई हो सकती है।

यह जानीये पूरा मामला

सरकार द्वारा भेजा गया नोटिस में साफ तौर पर यह लिखा है कि, “यह पता चला है कि वरचावाड़ा, मोरजिम, पेरनेम, गोवा में स्थित आपका आवासीय परिसर कथित रूप से होमस्टे के रूप में काम कर रहा है और ‘एयरबनब’ जैसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर इसकी मार्केटिंग की जा रही है.”

आगे नोटिस में यह लिखा है की, “युवराज सिंह को नोटिस दिया जाता है कि क्यों न गोवा पर्यटन व्यापार पंजीकरण अधिनियम, 1982 के तहत पंजीकरण में चूक के लिए आपके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई शुरू की जाए. पर्यटन विभाग ने क्रिकेटर को अपना पक्ष रखने के लिए आठ दिसंबर को सुबह 11 बजे उपनिदेशक के समक्ष पेश होने को कहा है. यदि इस नोटिस में उल्लिखित उक्त तिथि के भीतर कोई उत्तर प्राप्त नहीं होता है, तो यह माना जाएगा कि इस नोटिस में उल्लिखित आधार सही हैं और ऐसी धारणा पर धारा 22 के तहत या इस अधिनियम के किसी भी प्रावधान का उल्लंघन करने पर आप दंडनीय होंगे जुर्माना जो 1 लाख रुपये तक हो सकता है.”

युवराज सिंह ने इंडिया को जीताया है 2 वर्ल्ड कप

युवराज सिंह भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे बेहतरीन ऑल राउंडर खिलाड़ी में से एक हैं, युवराज सिंह का सबसे बड़ा हाथ साल 2007 और साल 2011 के वर्ल्ड कप जिताने में था। युवराज सिंह ने अब तक कुल मिलाकर 304 एकदिवसीय मैच खेले हैं जैसे उनके 14 शतक भी जड़े हैं और साथ ही 8701 रन बनाएं हैं। युवराज सिंह ने 58 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेले हैं जैसे उनमें 1170 रन बनाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top