एशिया कप 2022 के प्लेइंग XI का हो गया चयन लेकिन इस दिग्गज को नहीं मिला मौका, निराश हुए फैंस

एशिया कप 2022

एशिया कप 2022 : क्रिकेट के दर्शकों का इंतजार अब खत्म हो रहा है क्योंकि एशिया कप का आगाज 27 अगस्त से हो रहा है जो यूएई में खेला जाएगा। एशिया कप 2022 के लिए पाकिस्तान ,अफगानिस्तान की टीमों की घोषणा हो गई है तथा भारत, श्रीलंका तथा बांग्लादेश की टीम की घोषणा अभी नहीं हुई है और भारतीय प्रशंसकों को इसका बेसब्री से इंतज़ार है।

बीसीसीआई के सूत्रों से यह जानकारी मिली है कि एशिया कप के लिए भारतीय टीम का चयन 8 अगस्त को किया जाएगा। सभी लोगों को प्लेइंग XI जानने की बहुत इच्छा है तो आइए आज हम उन 15 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जो एशिया कप 2022 में भारतीय टीम की तरफ से खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं।

इंडियन टीम की सलामी जोड़ी

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल हैमस्ट्रिंग की चोट से उबर चुके हैं और वह अब एशिया कप में खेलते हुए दिखाई दें सकते है। केएल राहुल के साथ पारी की शुरुआत भारतीय कप्तान रोहित शर्मा करेंगे। इनदोनो की जोड़ी तो सराहनीय है।

इंडियन टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज

भारतीय टीम के मध्यक्रम में नंबर 3 पर भारतीय टीम के रन मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली खेलते हुए दिखाई दें सकते है तथा नंबर 4 पर भारत के अगले 360 डिग्री खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव खेल सकते हैं। श्रेयस अय्यर की जगह दीपक हुड्डा खेल सकते हैं, भारतीय टीम के नए फिनिशर दिनेश कार्तिक को वर्ल्ड कप में मौका दिया जाएगा।

भारतीय टीम का तेज गेंदबाजी आक्रमण

एशिया कप के लिए भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह, भुनेश्वर कुमार तथा मोहम्मद शमी का चयन तय माना जा रहा है। भुवनेश्वर कुमार तथा जसप्रीत बुमराह डेथ ओवरों में भारतीय टीम के प्रमुख हथियार रहेंगे। स्पिनर की भूमिका में रविचंद्रन अश्विन तथा यूज़वेंद्र चहल भारतीय टीम के स्पिन आक्रमण का जिम्मा संभालेंगे।

एशिया कप 2022 के लिए अनुमानित भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक ,हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा ,रविंद्र जडेजा ,जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार ,दीपक चाहर, रविचंद्रन अश्विन, यूज़वेंद्र चहल को एशिया कप 2022 में शामिल किये जाने की उम्मीद है।

आपके हिसाब से किन किन खिलाडियों को मौका मिलना चाहिए कमेंट में जरूर अपनी राय बताएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top