AUS vs ENG: वर्ल्ड कप चैंपियन की ऑस्ट्रेलिया ने कर दी हालत पस्ता, सूखे पत्ते की तरह झड़ रहा इंग्लैंड खेमा, देखें LIVE मैच

AUS vs ENG

AUS vs ENG: ICC T20 वर्ल्ड कप 2022 की चैंपियन इंग्लैंड क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने के लिए बिल्कुल तैयार है। ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड ओवल क्रिकेट ग्राउंड में तीन मैच कि वनडे सीरीज 17 नवंबर 2022 से खेल जाएगी। अगर देखा जाए तो टी20 वर्ल्ड कप 2022 की ट्रॉफी जीतने के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम काफी ज्यादा कॉन्फिडेंट है। लेकिन टीम के कप्तान जोश बटलर का यह कहना है कि ‘ऑस्ट्रेलियाई टीम उनके लिए बड़ी चुनौती होगी’। बटलर का यह कहना है कि टी20 विश्व कप जीतने के बाद उनकी टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ संघर्ष करती हुई दिख सकती है।

AUS vs ENG; इन प्लेयर्स की हुई टीम में वापसी

आईसीसी टी20 विश्व कप के नॉकआउट चरण में डेविड मलान अपनी पीठ की चोट की वजह से नहीं खेल पाए थे। लेकिन अब वे पुरी तरह से फिट हैं बल्की ओपनिंग बल्लेबाज जेसन रॉय की खराब फॉर्म के कारण वर्ल्ड कप से बाहर जो कि अब वापस टीम में आ गए हैं। बल्लेबाज सैम बिलिंग्स और जेम्स वेन्स के अलावा स्पिनर गेंदबाज लियाम डॉसन और तेज गेंदबाज केवल स्टोन और ल्यूक वुड भी वापस एक गए हैं। बटलर ने यह कहा की, “कुछ नए और शानदार खिलाड़ी अपनी छाप छोड़ना चाहते हैं। वे कुछ समय के लिए इंग्लैंड में व्हाइट-बॉल क्रिकेट की सबसे बड़ी ताकत रहे हैं।”बटलर ने यह भी कहा कि “प्रतिभा की गहराई शानदार है।”

इंग्लैंड के पास है खतरनाक खिलाड़ी

इंग्लैंड क्रिकेट टीम वनडे विश्व कप 2023 खेलने के लिए भारत का दौरा करेगी। बटलर नियर खस्तौर पर कहा है कि, “जाहिर तौर पर भारत में अगले साल काफी अलग परिस्थितियां होंगी।” “यह महत्वपूर्ण है कि जल्दी से उस पर ध्यान केंद्रित किया जाए। एक अच्छी स्थिति में आने के लिए प्रयास किए जाएं, ताकि जब हम भारत पहुंचें तो हमारे पास ट्रॉफी जीतने की कोशिश करने का मौका हो।”

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के नए कप्तान पैट कमिंस की कप्तानी में उनकी पहली वनडे सीरीज साबित होने वाली है, वाह ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम के टेस्ट मैच के कप्तान एरोन फिंच की जगह लेंगे। जिनहोने सितंबर में वनडे मैच में से संन्यास ले लिया था। मोटे कमिंस ने ब्यान दिया है कि, “इंग्लैंड के पास कुछ क्लास खिलाड़ी हैं जिन्होंने अच्छा खेला है और विशेष रूप से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है। यह हमेशा यह तय करने का एक अच्छा तरीका है कि आप एक टीम के रूप में कहां जा रहे हैं।”

मोईन अली ने कस ली है कमर

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी मोईन अली ने सीरीज शुरू होने से पहले कहा है कि, “हम बहुत सारे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के साथ अच्छे साथी हैं, लेकिन जब पिच पर बात आती है तो आप उन्हें हराना चाहते हैं।”

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के नए वनडे कप्तान पैट कमेंट ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि इंग्लैंड क्रिकेट टीम अभी भी मैच खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार होगी, भले ही वह आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट खेलने के बाद थोड़े थके हुए हो फिर भी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top