“क्रिकेट फैन्स के लिए खुशखबरी” भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ से भी बड़े पद पर बीसीसीआई देगा महेंद्र सिंह धोनी को जगह

BCCI Big Decision: आईसीटी 20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल मैच में भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड क्रिकेट टीम द्वारा 10 विकेट से शर्मनाक हार की वजह से भारतीय टीम का एक बार फिर से ट्रॉफी जीतने का सपना टूट गया है। टी20 वर्ल्ड कप 2022 का सेमीफाइनल मैच हारने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के भले के लिए बीसीसीआई एक बड़ा एक्शन लेने वाली है। भारतीय क्रिकेट टीम मे कई बदलाव होने वाले हैं।

धोनी को दिया जाएगा राहुल द्रविड़ से भी ऊंचा पद

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए जो सबसे बड़ा बदलाव होने वाला है वह धोनी की वापसी है। बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से “द टेलीग्राफ” ने बताया है कि महेंद्र सिंह धोनी को भारतीय क्रिकेट टीम के कोच राहुल द्रविड़ से भी बड़ा पद मिलने वाला है। बीसीसीआई के सूत्रों के हिसाब से भारतीय क्रिकेट टीम के कोच राहुल द्रविड़ के ऊपर वर्कलोड कम करने के लिए कोचिंग की जिम्मेदारी बाटी जाएगी। बीसीसीआई धोनी को “डायरेक्टर ऑफ द क्रिकेट” के पद पर नियुक्ति कर सकती है।

क्रिकेट प्रशंसकों के सामने आया बड़ा अपडेट

केवल एक ज्ञान के लिए हम आपको बता दे की धोनी ने अपनी कप्तानी में भारतीय टीम को 1 टी20 और 1 वनडे वर्ल्ड कप जीतायी थी। भारतीय टीम ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी की मदद से साल 2007 में टी20 विश्व कप जीता था और बाद में भारतीय टीम ने साल 2011 में वनडे विश्व कप को अपने नाम किया था। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी की वजह से साल 2013 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का ख़िताब भारतीय टीम ने अपना नाम किया था। साथ ही धोनी की कप्तानी में इंडियन टीम साल 2009 में दुनिया की नंबर वन टेस्ट मैच क्रिकेट टीम बनी थी।

एपेक्स काउंसिल की बैठक में किया जाएगा फैसला

महेंद्र सिंह धोनी को क्रिकेट का काफी ज्यादा अनुभव है, उनको यह अच्छे से पता है की वर्ल्ड कप जैसा बड़ा टूर्नामेंट को कैसा जीता जाता है। जिस्की वजह से बीसीसीआई अब यह चाहता है कि भारतीय टीम को महेंद्र सिंह धोनी के अनुभव का पूरा ज्ञान मिले, ताकी वह साल 2023 में होने वाले वनडे विश्व कप में अपने झंडे गढ़ गए। इस महीने के आखिरी में होने वाले एपेक्स काउंसिल की मीटिंग में महेंद्र सिंह धोनी पर बड़ा फैसला सुनाया जा सकता है। हम आपको यह बता दे की महेंद्र सिंह धोनी ने क्रिकेट के सभी इंटरनेशनल प्लेटफॉर्म से 15 अगस्त 2020 को संन्यास ले लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top