IPL 2023: नीलामी से पहले गुजरात टाइटंस इन 5 प्लेयर्स को दिखाएगा बाहर का रास्ता, दिग्गज खिलाड़ियों को किया दर किनार

IPL 2023

साल 2023 में IPL का 16वां सीजन खेला जाने वाला है। जिस्की तयारियां अभी से ही शुरू कर दी गई है। वही अपना पहले सीजन में एंट्री लेकर किताब जीतने वाली गुजरात टाइटन्स भी मिनी ऑक्शन से पहले तयारीयो में लगी हुई है। प्लेयर्स की निलामी इस साल दिसंबर के आखिरी में बेंगलुरु सिटी में होगी। एचएएल ही में खबर यह आ रही है की, गुजरात टाइटन्स अपने 5 खिलाड़ियों को रिलीज कर रही है। तो आइए जानते हैं उन 5 खिलाड़ियों के बारे में…

1. विजय शंकर

एक समय था जब ये प्लेयर इंडियन क्रिकेट टीम के अहम प्लेयर्स में से एक माने जाते थे। विजय शंकर को साल 2019 के विश्व कप में खेलने का मौका भी मिला था। उसके बाद गुजरात टाइटंस ने उनको मेगा मेगा नीलामी में 1.40 करोड़ रुपये देकर अपनी टीम की तरफ से खेलने के लिए खरीद लिया था। उम्मिद या की जा रही थी की विजय शंकर कफी अच्छा प्रदर्शन करेंगे टीम के अहम खिलाड़ी के रूप में निखर कर सामने आएंगे लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। विजय शंकर ने गुजरात टाइटन टीम की तरह से 4 मैच खेले हैं जिसमें उन्होन केवल 19 रन ही बनाये हैं।

2. गुरकीरत सिंह मान

आईपीएल 2022 में 33 साल के गुरकीरत सिंह मान को गुजरात टाइटंस ने 50 लाख देकर अपनी टीम की तरफ से खेलने के लिए खरीदा था। लेकिन इस खिलाड़ी को आईपीएल सीजन में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिल पाया। गुरकीरत सिंह का आईपीएल रिकॉर्ड की माने तो अब तक गुरकिरात 41 मैच खेले हैं जिसमें उन्होने 551 रन बनाए हैं और साथ ही पंच विकेट अपने नाम किया है।

3. वरुण आरोन

वरुण आरोन गुजरात टाइटन टीम के एक ऐसे खिलाड़ी है जिन्होने पिछले साल बहुत खराब प्रदर्शन किया था। वरुण आरोन को गुजरात टाइटन्स ने मेगा ऑक्शन में, 50 लाख रुपये देकर अपनी टीम में शामिल किया गया था। उन्हो ने गुजरात टीम की तरफ से 2 मैच खेले थे और वे काफ़ी फ़ीके गेंदबाज साबित हुए थे। पूरे सीजन में वे केवल 2 विकेट ही ले पाए थे।

4. मैथ्यू वेड

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटन की टीम का हिस्सा थे। 34 साल के इस अनुभवी बल्लेबाज को गुजरात टाइटंस टीम ने 60 लाख खर्च करके अपनी टीम में शामिल किया था। लेकिन जैसा गुजरात टाइटल ने उम्मिद किया था वैसा प्रदर्शन मैथ्यू वेड कर नहीं पाए। आईपीएल 2022 के सीजन में उन्होंने कुल मिलाकर 10 मैच खेले जिसमे केवल 157 रन ही बना पाए।

5. डोमिनिक ड्रेक्स

एक और खिलाड़ी जिसे गुजरात टाइटंस टीम बिना ज्यादा सोच विचार किये रिलीज कर सकती है जिसका नाम है डॉमिनिक ड्रेक्स। आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में गुजरात टाइटंस की टीम ने इस खिलाड़ी को 1.10 करोड़ की बड़ी रकम अदा कर का खरीदा था, लेकिन इस खिलाड़ी ने कोई मैच नहीं खेला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top