गिरते-पढ़ते पहुँच गई पाकिस्तान फाइनल में, न्यूजीलैंड को मिली शर्मनाक हार, बाबर-रिजवान ने की आतिशी बल्लेबाजी

PAK VS NZ

PAK VS NZ: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आज यानी 9 नवंबर को पहला सेमीफाइनल मैच पाकिस्तान क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बिच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया। इस मैच में टॉस जीतकर न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया जो की उनकी टीम के लिए बहुत खराब सबित हुआ। जिस्की वजाह से पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को 3 विकेट से हरा दिया और सेमीफाइनल मैच को जीत कर फाइनल में पहुच गई है।

PAK VS NZ: बेबस दीखे न्यूजीलैंड के बल्लेबाज

टॉस जितकर न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया ताकी उनके बल्लेबाज एक बड़ा स्कोर पाकिस्तान के सामने खड़ा कर सके लेकिन उनका यह फैसला गलत सबित हुआ। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने 50 रनों के स्कोर के अंदर ही अपने तीन शीर्ष क्रम के बल्लेबाज फिन एलन, डेवोन कॉनवे और ग्लेन फिलिप्स के रूप में विकेट गवा दिया। इस फिन के दौरान एलन ने 4 रन, डेवोन कॉनवे ने 21 रन और ग्लेन फिलिप्स केबल 6 रन बनाकर आउट हो गए।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन डेरिल मिचेल और कप्तान केन विलियमसन ने बनाया। जिस्में डेरिल ने 53 रन और कप्तान केन विलियमसन ने 46 रन बनाया, और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सामने 4 विकेट खोकर 152 रनों का स्कोर खड़ा किया।

पाकिस्तान ने की आक्रमक बल्लेबाजी

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम द्वारा दिए गए 152 रनों के लक्ष्य को पीछा करने उतरी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम ने 100 रन से भी ज्यादा की साझेदारी निभाई और दोनो ने अर्धशतकीय पारी खेली। इस दौरान मोहम्मद रिजवान ने 57 रन और बाबर आजम ने 53 रन की अहम पारी खेली। उसके बाद तीसरे विकेट के लिए मोहम्मद हारिस ने 30 रनों का योगदान दिया और अपने टीम को 19.1 ओवर में सात विकेट से जीत दिलायी,और इसी के साथ पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने यह सेमीफाइनल मैच जीत कर फाइनल का टिकट कटा लिया है।

कल होगा दूसरा सेमीफाइनल का मैच

कल यानी 10 नवंबर गुरुवार को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 का सेकेंड हैंड लास्ट सेमी फाइनल मैच भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बिच एडिलेड क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। जो भी टीम यह दूसरा सेमीफाइनल मैच जीता वाह 13 नवंबर को पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ फाइनल में भिड़ेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top