गौतम गंभीर ने विराट कोहली को बताया दुनिया का सबसे बेस्ट बल्लेबाज, भगवान सचिन को किया दर किनार, भड़के फैंस

T20 विश्व कप

ICC T20 विश्व कप 2022 में केएल राहुल के शानदार थ्रो, विराट कोहली की नाबाद अर्धशतकीय पारी और सूर्य कुमार यादव के शानदार कैच की वजह से भारतीय क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाफ 2 नवंबर को भारतीय क्रिकेट टीम ने एक रोमांचक जीत हासिल की। उसके बाद बांग्लादेश क्रिकेट टीम को हराकर, भारतीय क्रिकेट टीम ने सेमी फाइनल तक का सफर सुनिश्चित कर लिया है।

भारतीय क्रिकेट टीम के अब चार मैचों में 6 पॉइंट्स हैं और एंटीम चार में पहुचने के लिए रविवार को भारतीय क्रिकेट टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच खेलेगी जिसमें उसे जीत हासिल करनी होगी। बांग्लादेश के खिलाफ 64 रनों की आतिशी पारी खेलने वाले किंग कोहली ने, बुधवार को श्रीलंका टीम के पूर्व कप्तान महिला जयवर्धने को पीछे कर टी20 विश्व कप के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उनकी बल्लेबाजी को लेकर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी गौतम गंभीर ने अपनी बात राखी है।

T20 विश्व कप: गौतम गंभीर ने की विराट की तारिफ

गौतम गंभीर ने कहा की, “विराट कोहली को खिलाड़ियों के साथ साझेदारी कैसे करनी है और अंत में उन्होंने खेल को अच्छी तरह से खत्म कर दिया और आज सूर्या के आउट होने के बाद असली हीरो बन गए। और इसलिए वह बाबर, स्मिथ, विलेनसन और रूट से बेहतर है।”

कमाल के बल्लेबाज है कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का टी20 विश्व कप में 80 के ऊपर है और स्ट्राइक रेट 130 से ज्यादा है। बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाफ भारतीय टीम के सुपर 12 चरण के मैच के दौरान विराट ने या कीर्तिमान हासिल किया। विराट कोहली का यह पांचवा टी20 वर्ल्ड कप है। उन्होने श्रीलंका टीम के पिछले कप्तान महिला जयवर्धने के 1016 रन के रिकॉर्ड को तोड़े हुए उनको पछाड़ दिया है।बांग्लादेशी खिलाफ़ मैच में विराट कोहली ने 44 गेंद में 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 64 रनों की नबाद पारी खेली।

विराट कोहली ने अब तक अपने टी20 करियर में कुल मिलाकर 12 अर्धशतक बनाए हैं। विराट अब टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उनके नाम 3932 रन दर्ज है। रोहित शर्मा के 3811 रन, न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के मार्टिन गप्टिल के 3531 रन और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम के 3239 रन हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top