15 चौके-7 छक्के, इंग्लैंड में आया पृथ्वी शॉ का तूफान, वनडे को T20 बनाकर सिर्फ इतनी गेंदों में ठोका शतक- वीडियो

पृथ्वी शॉ

भारतीय टीम के स्टार विस्फोटक बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को तो आप जानते ही होंगे जो अपने निडर होकर बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं इसके अलावा दूसरे सचिन तेंदुलकर कहें जाने वाले पृथ्वी शॉ काफी लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं।

विस्फोटक बल्लेबाज पृथ्वी शॉ काफी समय से लगातार खराब प्रदर्शन से जूझ रहे थें परंतु इन दिनों इंग्लैंड में खेलीं जा रही किक्रेट टूर्नामेंट में अपनी शानदार बल्लेबाजी से विरोधी टीम कि धज्जियां उड़ाते हुए नजर आ रहे हैं।

पृथ्वी शॉ ने खटखटाया भारतीय टीम का दरवाजा

दरअसल, इन दिनों इंग्लैंड में लंदन रायल्स वनडे कप खेला जा रहा है जहां पिछले दिन 13 अगस्त रविवार को नार्थेम्प्टनशायर और डरहम के बीच खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम स्टार विस्फोटक बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने डरहम के खिलाफ 76 गेंदों का सामना करते हुए 15 चौके और 7 छक्कों की मदद से 126 रनों की नाबाद पारी खेली।

Prithvi Shaw 2

पृथ्वी शॉ के इस शानदार बल्लेबाजी कि बदौलत उनकी टीम नार्थेम्प्टनशायर ने डरहम को इस रोमांचक मुकाबले में 6 विकेट से हराकर शानदार जीत दर्ज किया।

वहीं इससे पहले खेले गए मुकाबले में भी पृथ्वी शॉ ने 244 रनों की शानदार पारी खेली थी। वहीं पृथ्वी शॉ ने इन शानदार पारियों की बदौलत एक बार फिर भारतीय टीम का दरवाजा खटखटाया है।

ऐसा रहा मैच का पूरा हाल

नार्थेम्प्टनशायर और डरहम के बीच खेले गए इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी डरहम कि पूरी टीम केवल 198 रनों पर ही ऑल आउट हो गई। वहीं डरहम द्वारा मिले 199 रनों लक्ष्य का पीछा करने उतरी नार्थेम्प्टनशायर की टीम ने पृथ्वी शॉ के 126 रनों की शानदार पारी की बदौलत इस मुकाबले को 6 विकेट से अपने नाम कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top