24 चौके,19 छक्के हर गेंद पर लहरा भारतीय तिरंगा, अर्शदीप कुलदीप के बाद चला गिल यशश्वी का जलवा, भारत ने दर्ज की शानदार जीत

IND vs WI

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की t-20 सीरीज का चौथा मुकाबला 12 अगस्त शनिवार को यानी कि आज फ्लोरिडा के स्टेडियम में खेला गया जहां पर भारतीय टीम ने इस रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज टीम को 9 विकेट के बारे अंतराल से हराकर पांच मैचों की सीरीज को 2-2 से बराबरी कर लिया है।

इन दोनों टीमों के बीच खेले गए इस मुकाबले में वेस्टइंडीज के कप्तान रोमन पावेल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जिसे भारतीय बल्लेबाजों ने पूरी तरह से गलत साबित कर दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज टीम ने अपने शुरुआती 4 विकेट केवल 57 रनों के स्कोर पर ही गिरा दिया।

सिमरोन हेटमायर ने खेली वन मैन आर्मी पारी

हालांकि इसके बाद स्टार बल्लेबाज सिमरोन हेटमायर और शे होप ने शानदार बल्लेबाजी वेस्टइंडीज टीम के स्कोर को एक अच्छी स्थिति तक पहुंचाया जहां पर सिमरन हेटमायर ने 39 गेंद का सामना करते हुए तीन चौके तथा चार छक्कों की मदद से 61 रन बनाए तो वही शे होप ने 29 गेंद का सामना करते हुए तीन चौके तथा दो चौकों की मदद से 41 रन बनाएं।

इन दोनों बल्लेबाजों की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत वेस्टइंडीज टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 178 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। वहीं वेस्टइंडीज टीम द्वारा मिले 179 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीयों की शुरुआत बेहद ही शानदार रही।

भारतीय टीम की शानदार बल्लेबाजी

भारतीय टीम के दोनों ओपनर बल्लेबाजों ( शुभमन गिल और यशस्वी जयसवाल) ने पहले विकेट के लिए 165 रन जोड़े। हालांकि 165 रनों के स्कोर पर भारतीय स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल 47 गेंदों में तीन चौके तथा 5 छक्के की मदद से 77 रन बनाकर आउट हो गए।

शुभमन गिल के आउट होने के बाद स्टार बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी को जारी रखा और 51 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके तथा तीन छक्के की मदद से 84 रनों की शानदार पारी खेलते हुए अपनी टीम को 9 विकेट से जीत दर्ज कराई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top