पहली बार प्लेयर ऑफ द मैच मिलने पर हवा में उड़े मोहम्मद सिराज, कर दिया ये काम

इस समय भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे दो मैचों की टेस्ट सीरीज की समाप्ति हो चुकी है जहां पर भारतीय टीम ने वेस्ट इंडीज को हराकर इस सीरिज को 1-0 से अपने नाम कर लिया है। भारतीय टीम की ओर से इस सीरीज बल्लेबाजों तथा गेंदबाजो दोनों कि ओर से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला।

जहां पर भारतीय टीम की बल्लेबाजी की बात करें तो, इसमें लगातार फार्म से बाहर चल रहे हैं कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पहले टेस्ट मैच में एक शतक तथा दूसरे टेस्ट मैच में 2 अर्धशतक जड़े तो वहीं इनके अलावा अपना डेब्यू कर रहे यशस्वी जयसवाल ने भी शानदार प्रदर्शन किया।

मोहम्मद सिराज की शानदार गेंदबाजी

यशस्वी जयसवाल ने पहले मुकाबले में 171 रन बनाए तो वहीं दूसरे मुकाबले में भी शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं इसके अलावा विराट कोहली ने भी पहले मुकाबले में अर्धशतक तथा दूसरे मुकाबले में शतक जड़े।

कोई इसके अलावा हर की टीम गेंदबाजी की बात करें तो, इसमें तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज पहले नंबर पर आते हैं जिन्होंने दोनों ही मुकाबले में शानदार गेंदबाजी का मुजायरा पेश किया। वहीं इनके अलावा स्पिनर गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन तथा रविंद्र जडेजा ने भी शानदार गेंदबाजी की।

दूसरे मुकाबले में मैन ऑफ द मैच बने मोहम्मद सिराज

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि, तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने दूसरे मैच की पहली पारी में अपनी घातक गेंदबाजी से विरोधी की थी ताजिया उड़ते हुए 5 विकेट अपने नाम किए जिनमें जोशुआ डा सिल्वा, जेसन होल्डर, अल्जारी जोसेफ, केमर रोच और शेनन गेब्रियल बड़े खिलाड़ियों के नाम शामिल थे। इस शानदार गेंदबाजी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया।

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में मोहम्मद सिराज ने दिया बड़ा बयान

वही मैच की समाप्ति के बाद पोस्ट में प्रेजेंटेशन में मोहम्मद सिराज ने अपनी शानदार गेंदबाजी को लेकर बयान देते हुए कहा,

“टेस्ट में यह मेरा पहला प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार है, बहुत खुशी हुई। तेज गेंदबाजों को ज्यादा मदद नहीं मिली, मैंने अपनी योजनाओं को सरल रखा और क्रियान्वित किया। जब आप इस तरह की परिस्थितियों में विकेट लेते हैं तो आपको काफी आत्मविश्वास मिलता है। रोहित भाई ने मुझसे खुद पर विश्वास करने, कोई दबाव न लेने और आनंद लेने के लिए कहा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top