1-0 से जीते सीरीज फिर भी भारतीय टीम को हुआ भारी नुकसान, पाकिस्तान निकल गया आगे, देखें WTC POINT TABLE के टॉप 2 टीमें

team india

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे दो मैचों के टेस्ट सीरीज की समाप्ति हो चुकी है जहां भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को टेस्ट फार्मेट में लगातार 9वीं हराकर इस सीरीज को अपने नाम किया है। भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से हराकर शानदार जीत दर्ज किया गया।

वेस्टइंडीज के खिलाफ मिले इस शानदार जीत कि खुशी भारतीय टीम के लिए ज्यादा देर तक नहीं रही है क्योंकि भारतीय टीम पर हाल ही में एक बहुत बड़ी मुश्किल आ पड़ी है। आइए जानते हैं क्या है पूरा माजरा?

क्या हैं पूरा माजरा

दरअसल, आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर भारतीय टीम ने अपना पहला टेस्ट सीरीज वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में खेला। जहां पर उसे पहले मुकाबले में शानदार जीत दर्ज हुई। वहीं इस जीत के साथ भारतीय टीम ने अपने नाम 12 अंक भी दर्ज कर लिये। लेकिन दूसरे मुकाबले के ड्रॉ होने के कारण भारतीय को केवल 4 अंक ही मिल सकें।

इन दोनों मुकाबलों के कुल अंक को मिलाकर केवल 16 अंक ही हुए। वहीं दूसरे मुकाबले के ड्रॉ होने के कारण भारतीय के अंक प्रतिशत 100 से गिरकर केवल 66.67 ही रह गए हैं। जो की भारतीय टीम के लिए बहुत बुरी खबर है।

भारतीय टीम को जीतना होंगे अपने आगे के मुकाबले

वही इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर साल 2023 की आईसीसी टेस्ट चैंपियन रही ऑस्ट्रेलिया टीम है जिसके कुल 54.17 प्रतिशत अंक है जबकि इसके अलावा चौथे नंबर पर इंग्लैंड टीम हैं जिसके कुल 29.17 प्रतिशत अंक है।

यदि भारतीय टीम को अपनी स्थिति और अच्छी करनी है तो उसे अपने आगे के सभी मुकाबले जीतने होंगे जो कि काफी मुस्किल होने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top