शार्दुल संग भरत हुए प्लेइंग इलेवन से बाहर वहीं रहाणे की हुई वापसी, राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा ने चूनी प्लेइंग इलेवन, इन खिलाड़ियों के साथ उतरेंगे रोहित

जैसा कि दोस्तों भारतीय टीम को कल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है। यह मुकाबला टीम इंडिया के लिए बेहद महत्वपूर्ण साबित होगा। वही आपको बता दें विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में टीम इंडिया दूसरी बार जगह बनाई है हालांकि पिछली बार न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था। वही इस मुकाबले को जीतने के लिए रोहित शर्मा ने अपने अनुसार किन खिलाड़ियों को मौका देंगे। आइए देखें रोहित का प्लेइंग इलेवन ।

शुभ्मन गिल और रोहित करेंगे पारी की शुरुआत

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया की तरफ से ओपनिंग बल्लेबाजी करने के लिए भारतीय टीम के वर्तमान कप्तान रोहित शर्मा और तूफानी बल्लेबाज शुभमन की ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे। रोहित शर्मा का टेस्ट क्रिकेट में पिछले 2 साल में अच्छा रिकॉर्ड रहा है और विराट कोहली के बाद वे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

Rohit Sharma-Shubman Gill

मीडिल ऑर्डर में यह खिलाड़ी रहेंगे शामिल

टेस्ट में मध्यक्रम का अहम रोल होता है। भारतीय टीम का मध्यक्रम काफी मजबूत है। तीसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा चौथे नंबर पर विराट कोहली और पांचवें नंबर पर लंबे समय बाद टेस्ट टीम में वापसी करने वाले अजिंक्य रहाणे टीम में दिखेंगे। बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को के एस भरत पर प्राथमिकता मिल सकती है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होम टेस्ट में के एस भरत अपने प्रदर्शन से प्रभावित नहीं कर पाए थे। सातवें और आठवें नंबर पर रविंद्र जडेजा और रविचंदन अश्विन आएंगे ऑलराउंडर की भूमिका में होंगे।

Cheteshwar Pujara

यह गेंदबाज रहेंगे शामिल

द ओवल स्टेडियम पर तेज गेंदबाजों को अधिक सफलता मिलती है। इसलिए टीम इंडिया तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरेगी। मोहम्मद शमी जहां गेंदबादी की अगुआई करेंगे वहीं मोहम्मद सिराज के उमेश यादव को मौका मिल सकता है। ये तीनों ही गेंदबाज गेंद को स्विंग कराने की क्षमता रखते हैं जिसका फायदा टीम इंडिया को मिल सकता है।

Umesh Yadav-Mohammed Shami

WTC Final के लिए संभावित प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ईशान किशन, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top