वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत ने चुनी सबसे धाकड़ 16 खिलाड़ी, चेतेश्वर पुजारा बने कप्तान, सरफराज-बिश्नोई को मिला बड़ा मौका

team india

7 जून बुधवार से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इन दोनों टीमों के बीच होने वाला यह मुकाबला इंग्लैंड में खेला जाएगा। जिसके लिए दोनों ही टीमें काफी जोरों शोरों से अपनी तैयारियां कर रही है।

इन दोनों टीमों के बीच होने वाला यह फाइनल मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है क्योंकि जहां पर साल 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा था तो वही दूसरी और ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली बार इस आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश की है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम कप्तानी करते नजर आएंगे चेतेश्वर पुजारा

ऐसे में भारतीय टीम हर हाल में चाहेगी कि इस फाइनल मुकाबले को जीत पिछली बार मिले हार का बदला लिया जाए तो वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया की टीम हर हाल में अपने पहलू फाइनल मुकाबले में जीत दर्ज करना चाहेगी।

Cheteshwar Pujara

वही इन दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाले फाइनल मुकाबले के बाद भारतीय टीम वेस्टइंडीज के साथ 2 टेस्ट, 3 वनडे तथा 5 मैचों कि T20 श्रृंखला खेलनी है। इसके लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है जहां पर कई युवा खिलाड़ियों को आईपीएल में उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए टीम में जगह दिया गया है।

भारतीय टीम में शामिल हुए कई युवा खिलाड़ी

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि, वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम की कमान स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा सम्भालते हुए नजर आएंगे वहीं भारतीय टेस्ट टीम में युवा स्टार बल्लेबाज सरफराज खान, यशस्वी जयसवाल, तेज गेंदबाज मुकेश कुमार और स्पिनर गेंदबाज रवि बिश्नोई को मौका दिया गया है।

Sarfaraz Khan

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम का स्क्वायड

शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ, यशस्वी जायसवाल, चेतेश्वर पुजारा (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, सरफराज खान, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top