विराट कोहली ने खड़े-खड़े लगाया 103 मीटर का जानदार छक्का, फाफ डू प्लेसिस भी रह गए हक्का-बक्का, अनुष्का ने दिया ऐसा रिएक्शन- VIDEO

virat kohli

आईपीएल 2023 का 65वां मुकाबला पिछले दिन 18 मई गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर और सनराइजर्स हैदराबाद के हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम राजीव गांधी स्टेडियम में खेला गया जहां पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर शानदार जीत दर्ज की।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की आठ विकेट से शानदार जीत

इन दोनों टीमों के बीच खेले गए इस मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फांक डू प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वही टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी एडम मार्क्रम की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद ने विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन के शानदार शतकीय पारी की बदौलत 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 186 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।

विराट कोहली ने खेली शतकीय पारी

सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा मिले 187 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की शुरुआत काफी शानदार रही। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के दोनों अपने बल्लेबाजों (विराट कोहली और फाफ डू प्लेसिस) ने पहले विकेट के लिए 17.5 ओवर में 172 रन जोड़े।

virat kohli

इस दौरान जहां कप्तान फांक डू प्लेसिस ने 40 गेंदों का सामना करते हुए 7 चौके तथा दो छक्के 72 रन बनाए तो वहीं दूसरी ओर विराट कोहली ने शानदार शतक जड़ दिया विराट कोहली ने इस मुकाबले में 63 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौके तथा चार छक्कों की मदद से 100 रन बनाए।

विराट का बेहतरीन छक्का

 

View this post on Instagram

 

A post shared by IPL (@iplt20)

विराट कोहली का छठा शतक

वहीं विराट कोहली का यह आईपीएल में उनका छठवां है से पहले साल 2016 में विराट कोहली ने 5 शतक लगाए थे। वही इस जीत के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु कि 13 मैचों में 14 अंक हो गए हैं। वहीं यदि वह अपना आखिरी मुकाबला जीत जाती है तो लगभग पूरी तरह से क्वालीफाई कर जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top