“मैं जब झोपड़ी में रहा करता था तब….” IPL के मैदान पर शतक जड़कर भावुक हो गए यशस्वी जायसवाल, बताया आखिर बताया कैसे गोलगप्पे बेचने से शुरू किया सफर

यशस्वी जायसवाल

30 अप्रैल रविवार को आईपीएल 2023 सीजन का 41वा मुकाबला रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस और संजू सैमसन की अगवाई वाली राजस्थान रॉयल्स टीम के बीच खेला गया. मुंबई के वानखेडे क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स टीम के कप्तान संजु ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. इस दौरान टीम को काफी अच्छी शुरुआत मिली. टीम के ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने तो कमाल ही करके दिखा दिया. राजस्थान रॉयल्स टीम की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए यशस्वी ने केवल और केवल भाषण गेंदों का सामना करते हुए 124 रनों की आतिशी शतकीय पारी खेली. जिसकी वजह से उनको हार के बावजूद भी “प्लेयर ऑफ द मैच” के अवार्ड से नवाजा गया.

मैच के बाद यशस्वी ने कही अपनी दिल की बात

No description available.

राजस्थान रॉयल्स टीम के ओपनर बल्लेबाज़ यशस्वी जायसवाल आईपीएल 2023 के सीजन के स्टार्टिंग से ही काफी ज्यादा खतरनाक फॉर्म में नजर आ रहे हैं. 30 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेला गया मैच में उन्होंने इस सीजन का अपना पहला शतक जड़ा है. जिसके कारण उनको प्लेयर ऑफ़ थे मैच के अवार्ड से सम्मानित किया गया.पोस्ट मैच प्रोजेक्शन में बयान देते हुए यशस्वी ने कहा कि,

“मैंने जब शतक लगाया था तब मुझे यह बिलकुल भी पता नहीं था कि गेंद बाउंड्री के बाहर चल गई है. फिर जब मुझे इस बात का आभास हुआ तब मैं इस अवसर के लिए भगवान को शुक्रिया अदा कर रहा था. मेरा हमेशा से यही सपना था की मैं अपनी प्रक्रिया पर पूरी तरीके से कड़ी मेहनत करूँ. जिसका परिणाम मुझे आज देखने को मिला है.”

अपने बयान में यशस्वी जायसवाल ने आगे कहा,

“मैं आपको बताना चाहूंगा कि मैं अपने आप को मानसिक रूप से हमेशा काफी ज्यादा मजबूत रखता हूँ. साथ ही साथ अपनी फिटनेस और डाइट पर काफी ज्यादा काम करता हूँ. मैंने क्रिकेट के बाहर अपने जीवन को काफी अच्छी तरीके से व्यवस्थित किया है. साथ ही साथ मुझे स्ट्रैट ड्राइव और कवर ड्राइव खेलने में काफी ज्यादा मजा आता है. इससे मुझे काफी ज्यादा मोटिवेशन मिलता है. और जो लोग भी मेरे समर्थन के लिए आये उनका मैं बहुत-बहुत धन्यवाद करता हूँ.”

यशस्वी ने अपने संघर्ष भरे दिनों पर कही यह बात

इसके साथ ही साथ हम आपको या खास तौर पर बताना चाहते हैं की, यशस्वी जायसवाल ने जिओ सिनेमा प्लेटफार्म के माध्यम से पार्थिव पटेल और जहीर खान के साथ बातचीत करते हुए अपने पिछले संघर्ष से भरे दिनों को याद किया. उन्होंने बातचीत करने के दौरान बताया की वे वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम के करीब आज़ाद मैदान में टेंट में रहा करते थे. साथ साथ उन्होंने बताया कि वह यह हमेशा सोचते थे की एक न एक दिन वह इस मैदान पर जरूर खेलेंगे. इस बातचीत के दौरान यशस्वी काफी ज्यादा भावुक नजर आये.

यशस्वी जायसवाल को मिली ऑरेंज कैप

मुंबई इंडियंस के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए यशस्वी जायसवाल द्वारा ठोकि गए इस शतक के बाद वे अब ऑरेंज कैप के प्रथम दावेदार बन गए हैं. वह आईपीएल 2023 सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में नंबर वन पर आ पहुंचे हैं. हम आपको बताना चाहते हैं कि इस सीजन के नौ मुकाबले में 40 की औसत से बल्लेबाज़ी करते हुए अब तक 428 रन बना चुके हैं. जिसकी वजह से उनके सर पर अब ऑरेंज कैप सज चुकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top