IPL 2023 Breaking News: शुभमन गिल और राशिद खान ने मचा दी खलबली, बस इस वजह से ऑरेंज और पर्पल कैप में हुई बड़ी उलटफेर, 50 लाख का खिलाड़ी ने थामा ऑरेंज कैप

IPL

बीते शनिवार यानि की 29 अप्रैल को आईपीएल 23 सीजन का एक और डबल हैडर रोमांचक मुकाबला खेला गया. इस डबल हैडर मुकाबले का पहला मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और गुजरात टाइटंस टीम के बीच खेला गया. दोनों टीमों के बीच खेले गए इस मैच में गुजरात में 7 विकेट से जीत हासिल की. वही इसके बाद दूसरा मैच दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद टीम के बीच खेला गया. अरुण जेटली स्टेडियम के मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को 9 रनों से अपने घर में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा.

शनिवार को हुए इन दोनों मैचों में कई खिलाडियों ने काफी ज्यादा प्रभावशाली प्रदर्शन दिखाया. परन्तु सबसे ज्यादा जिसने प्रभाव किया वह थे शुबमान गिल और रशीद खान के प्रिय दोस्त. जिन्होंने रशीद खान को पर्पल कैप की रेस में कड़ी टक्कर देने का मन बना लिया है. इसलिए की मदद से हम आज आपको बताने वाले हैं ऑरेंज और पर्पल कैप का पूरा हाल.

विराट कोहली के बराबर पहुँच गए शुभमन गिल

erfrver

जैसा की आप सभी लोग को पता होगा की शुभमण गिल इस समय गुजरात टिटनस टीम की तरफ से काफी ज्यादा शानदार प्रदर्शन दिखा रहे हैं. अभी टीम की तरफ से खेलते हुए सीजन में उनका बल्ला विरोधियों पर कहर ढा रहा है. अभी हाल ही में कोलकाता नाईट राइडर्स टीम के खिलाफ खेले गए मुकाबले में उन्होंने 49 रनों की लाजवाब पारी खेली. अपनी इस पारी के बाद शुभमन गिल ने ऑरेंज कैप की रेस में अपनी दावेदारी पेश की है.

Screenshot 2023 04 30 003204

गिल के बल्ले से अभी तक कुल मिलकर 333 रन निकले हैं. जिसके कारण अब वह तीसरे पायदान पर आकर विराट कोहली के बराबर हो गए हैं. विराट कोहली सीजन में अब तक 333 रन बना चुके हैं. वही इस रेस के पहले पायदान पर मौजूद प्लेयर की बात करें तो वह और कोई नहीं बल्कि विराट कोहली के साथ ओपनिंग बैटिंग करने वाले फाफ डु प्लेसिस हैं। जिन्होंने इस सीजन में अभी तक 422 रनों का लाजवाब स्कोर बनाए रखा है.

राशीद खान के गले की हड्डी बन गया उनका दोस्त

dcwe

कोलकाता टीम के खिलाफ हुए मैच में गुजरात टीम के राशीद खान अपनी खतरनाक गेंदबाजी से विपक्षी टीम को खौफ.जदा करने में नाकामयाब साबित हुए. इस मुक़ाबले में राशीद खान के जिगरी दोस्त रहमानुल्ला गुरबाज ने उनकी जमकर खातिरदारी की. इस मुकाबले में अपने 4 ओवर में राशिद खान ने 54 क़ीमती रन खर्च कर दिए. केवल इतना ही नहीं बल्कि वह एक भी विकेट लेने में कामयाबी नहीं हासिल कर सके.

Screenshot 2023 04 30 003146

वही गुजरात टीम की तरफ से गेंदबाजी करते हुए मुहम्मद शमी ने राशीद खान की टेंशन बढाकर रख दी है. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं की जहाँ राशीद खान एक भी विकेट हासिल करने में कामयाब नहीं हो पाये वही मुहम्मद शमी ने कोलकाता टीम के 3-3 बल्लेबाजों को आउट करके पवेलियन भेज दिया. अपने इस प्रदर्शन के बाद मुहम्मद शमी अब पर्पल कैप की रेस में पांचवें पायदान पर आ गए हैं. बात करें राशीद खान की तो वह अभी दूसरे पायदान पर चल रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top